विज्ञापन
विज्ञापन

जर्जर ओसीबी की ट्रिपिंग से दस घंटे भी बिजली नहीं

Hamirpur Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। 24 घंटे में दस घंटे ही बिजली मिलने पर लोग उमस में उबल रहे हैं। 33 केवीए पावर स्टेशन पर लगी जर्जर ओसीबी मशीनों की ट्रिपिंग से घंटों बिजली गुल रहती है। पावर कारपोरेशन के अधिकारी इस समस्या को जानकर भी अनजान बने हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
पावर कारपोरेशन ने कसबे को तीन फीडरों में बांटकर बिजली दे रहा है। 33 केवीए पावर स्टेशन पर लगी आधा दर्जन से अधिक ओसीबी मशीनों में अधिकांश मशीनों की हालत जर्जर हो चुकी है। कर्मचारियों का कहना है कि चलते चलते अचानक ओसीबी ट्रिप हो जाती है, ओसीबी को चालू करने के दौरान बिजली चालू न होकर ट्रिप हो जाती है। जिससे बार बार मशीन को लगाना पड़ता है। ओसीबी को बार बार लगाने से उनकी जान को खतरा है। 33 केवीए स्टेशन के आपरेटर राघवेंद्र ने बताया कि ओसीबी मशीनें खस्ताहाल हो गई हैं। मशीनों का यह हाल है कि लाइन में फाल्ट आने पर ट्रिप नहीं होती, जिससे 132 केवीए स्टेशन पर लगा ब्रेकर धड़ाम हो जाता है। जिसे ठीक करने में आधा घंटा लगता है। जुलाई में अब तक 132 पावर स्टेशन में करीब 90 बार ब्रेकर धड़ाम हो चुका है। दिन के समय पांच घंटे ही बिजली मिल रही है।
ओसीबी से हो रही ट्रिपिंग समस्या की जानकारी है। ओसीबी ठीक कराने के लिए टीम को बुलाया गया है।
अवर अभियंता भूपसिंह
ट्रांसफार्मर रखने के दो दिन बाद फुंका
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। विकासखंड क्षेत्र के पारा रैपुरा गांव में बीते पखवारे रखा गया ट्रंासफारमर दूसरे दिन ही फुंक गया। ग्रामीणों ने गांव में दो ट्रांसफारमर लगाने की मांग की है।
पारा रैपुरा गांव में मौजूदा समय में करीब 160 बिजली कनेक्शन है। इसके साथ 10 एचपी का एक पावर कनेक्शन भी है। लेकिन सिर्फ 63 केवीए का ट्रांसफारमर रखा जा रहा है। 12 जुलाई को ट्रांसफारमर रखा गया था लेकिन यह ट्रांसफारमर 12 घंटे भी नही चला। जिससे एक बार फिर 15 दिन से गांव अंधेरा है। बिजली न होने से लोगों के मोबाइल चार्ज नहीं हो रहे है। गांव के पूर्व प्रधान राकेश शर्मा, मौजूदा प्रधान हरिओम, राजेश कुमार, उदय प्रताप, कारेलाल ने बताया कि बिजली न मिलने से उनका जीवन नारकीय हो गया है। उधर अवर अभियंता एसपी मिश्रा ने बताया कि लोगों ने करीब 80 कनेक्शन करवाए है। अब गांव में दूसरा ट्रांसफारमर भी लगाया जाएगा।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अमर उजाला की महिला सशक्तिकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत 500 महिलाओं ने डाली नाटी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में जिलास्तरीय बालीचौकी मेले में बालीचौकी स्कूल मैदान में 500 से अधिक महिलाएं अमर उजाला की महिला सशक्तीकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत एक साथ नाटी डालकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

26 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree