विज्ञापन
विज्ञापन

छिपकली गिरने के बाद भी खिला दिया बच्चों को खाना

Hamirpur Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। जनपद महोबा के विकासखंड कबरई के ग्योड़ी गांव के मजरा पुरवाखुर्द में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए मिड डे मील में छिपकली पड़ जाने से खाना खाने वाले कई बच्चे बीमार हो गए। जिसमें पांच बच्चों को देर रात कसबे के सरकारी अस्पताल लाया गया। इनमें दो बच्चों को भर्ती कर इलाज किया गया। तीन की हालत ठीक होने पर उन्हें चिकित्सकों ने अपनी देखरेख में तीन घंटे रखा और बाद में छुट्टी कर दी।
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्योड़ी गांव की कुंती व रामकिशोर अपने बीमार बच्चों को लेकर कसबे के सरकारी अस्पताल आए। इन लोगों ने बताया कि मजरा पुरवाखुर्द के प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील में छिपकली गिर जाने से अध्यापक ने उसे हटवाकर उस खाने को बच्चों को खिला दिया। कुछ बच्चों को खाना खाने के बाद उल्टियां शुरु हुई। लेकिन वह ठीक हो गए बाद में उनके पांच बच्चों को पुन: उल्टियां शुरु हो गई। और हालत खराब होने पर ही वह निकट के कसबे के अस्पताल लाए। अस्पताल के चिकित्सक डा.विक्रम चौहान ने बताया कि ग्योडी मजरा के पांच बच्चों क ो रात में लाया गया था। रात करीब 10.30 पर उन्हें भर्ती किया गया। इनमें से एक बालक लवकुश (6) पुत्र कुंती, दीप्ति (9) पुत्री रामकिशोर का इलाज किया गया। जबकि अन्य तीन बच्चों की स्थित सामान्य थी। उन्हें कुछ घंटे अस्पताल में रखा गया। बताया कि रात में ही सभी क ी छुट्टी कर दी गई। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं बीएसए से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अमर उजाला की महिला सशक्तिकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत 500 महिलाओं ने डाली नाटी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में जिलास्तरीय बालीचौकी मेले में बालीचौकी स्कूल मैदान में 500 से अधिक महिलाएं अमर उजाला की महिला सशक्तीकरण की मुहिम ‘अपराजिता’ के तहत एक साथ नाटी डालकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

26 मई 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree