विज्ञापन

बोर्ड के 24 सदस्यों ने शपथग्रहण का किया बहिष्कार

Hamirpur Updated Thu, 19 Jul 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में पहली बार 25 में 24 वार्ड सदस्यों ने समारोह का बहिष्कार कर संवैधानिक संकट खड़ाकर दिया। अध्यक्ष का कार्यकाल शुरू होने से पहले ही सदस्यों ने अध्यक्ष पति पर अभद्रता और अपशब्दों के प्रयोग करने का आरोप लगाया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
पालिका परिषद में 25 वार्ड हैं। बोर्ड का गठन अध्यक्ष व सदस्यों सहित होता है। इस बोर्ड की शुरूआत में ही 24 सदस्यों ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार कर पालिका बोर्ड के गठन में संवैधानिक संकट खड़ा कर दिया है। बुधवार को हुई इस कार्रवाई से प्रशासन सकते में है। इतना ही नहीं शकुंतला गोस्वामी को जीत पर चाहे जितनी प्रसन्नता हो। लेकिन आगाज ही सदस्यों के बहिष्कार से शुरू हुआ तो अंजाम क्या होगा। अध्यक्ष पति की चतुराई और विवेकशीलता पर यह सब कुछ निर्भर होगा। आज 25 में 24 सदस्यों ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार किया। उनमें सदस्य दिनेश निगम, इस्लामुद्दीन, रसीदा पत्नी राजू, देवीदयाल निषाद, फयाजुद्दीन, कुतुबद्दीन, श्यामा देवी पत्नी रामनाथ, अकरम कुरैशी, सुनील चौहान, दिनेश वर्मा, रामप्यारी पत्नी रामआसरे, रन्नो, इरशाद, फरीद, मोहम्मद आरिफ, अनिल, मुईन, श्यामा पत्नी फहीम रहे। इनका आरोप है कि अध्यक्ष पति बाल्मीक गोस्वामी ने शपथ ग्रहण समारोह के पूर्व सदस्यों के प्रति जिस भाषा व अपशब्दों का प्रयोग किया गया, इससे वह आहत हैं। इसी कारण वह उनके अध्यक्ष के साथ शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। जबकि अध्यक्ष पति बाल्मीक गोस्वामी ने कहा कि वह सदस्यों को बुलाने स्वयं गए। कुल मिलाकर बाल्मीकी समाज द्वारा अध्यक्ष व सदस्यों के सम्मान समारोह के दौरान ही सदर विधायक निरंजन ज्योति सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं के समारोह पर आने के बाद पालिका के दो दर्जन सदस्य समारोह को छोड़कर चले गए थे। तभी से यह चर्चाएं तेज हो गई थी कि अध्यक्ष यदि शपथ ग्रहण समारोह में मंच का भगवाकरण करेंगी तो ज्यादातर सदस्य इसका बहिष्कार करेंगे। हालांकि बहिष्कार करने वाले सदस्यों ने इस बात से इंकार करते हुए सिर्फ अध्यक्ष पद की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट सहित 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - शाम 5 बजे।

22 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree