विज्ञापन

ग्राम रोजगार सेवक संघ ने मानदेय बढ़ाने को कहा

Hamirpur Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। आर्थिक तंगी से त्रस्त होकर मौत को गले लगाने वाले साथी की मौत पर पंचायत मित्रों ने मिलने वाले मानदेय को नकाफी बताया। ग्राम रोजगार सेवक संघ ने तीन हजार के मानदेय को बढ़ाकर 10 हजार करने की मांग की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में मजदूराें का लेखाजोखा रखने के लिए पंचायत मित्र ग्राम रोजगार सेवक की नियुक्ति की गई थी। इन पंचायत मित्रों को तीन हजार रुपए का मानदेय निर्धारित किया गया। लेकिन मौजूदा महंगाई को देखते हुए यह मानदेय काफी कम है। ग्राम रोजगार सेवक संघ ने कई बार सरकार से मानदेय बढ़ाए जाने के लिए मांग कर चुका है। बीती शाम पंचायत मित्रों ने आर्थिक तंगी के चलते एक साथी अरविंद कुमार प्रजापति को गंवाने के बाद मानदेय बढ़ाने के लिए फिर से आंदोलित होते दिख रहे है। रोजगार सेवक संघ ने कहा कि जहां मजदूराें की प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी तो बढ़ा दी गई है। वहीं पंचायत मित्रों के मानदेय में बढ़ोत्तरी न किए जाने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे है। संघ के जिलाध्यक्ष लोकेंद्र यादव का कहना है कि अगर मानदेय नही बढ़ाया गया तो आर्थिक तंगी के चलते और भी पंचायत मित्र आत्महत्याएं करने को मजबूर हो जाएंगे।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रियंका गांधी ने अपने गले से माला उतारकर शास्त्री जी की मूर्ति को पहनाई, देखिए वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रियंका गांधी अपने गले  से माला उतारकर शास्त्रीजी की प्रतिमा को पहनाती नजर आ रही है। देखिए ये वीडियो।

21 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree