मौत बनकर कहर ढा रहे भूमि पर रखे ट्रांसफार्मर

Hamirpur Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
गोहांड /राठ(हमीरपुर)। पावर कारपोरेशन की लापरवाही से रहंक गांव में राजकीय नलकूप का जमीन पर रखा ट्रांसफारमर की चपेट में आने मवेशी काल के गाल में समा रहे हैं। मौत के रूप में रखे ट्रांसफारमर किसी व्यक्ति की भी जान ले सकते हैं। शनिवार को इस ट्रांसफार्मर की चपेट में आई तीन भैंसों की करंट लगने से मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। भैंस मालिक ने नलकूप आपरेटर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच अधिकारी एसआई हीरालाल ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।
गांव के राजकीय नलकूप संख्या आरजी 178 का ट्रांसफारमर जमीन में रखा है, जो लोगों की जिंदगी के लिए खतरा बना हुआ है। यह मात्र उदाहरण है। इस तरह के क्षेत्र मेें तमाम ट्रांसफार्मर जमीन पर रखे है। इन ट्रांसफार्मरों को सुरक्षित न किए जाने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। दोपहर को गांव निवासी गनेशी तिवारी व संतराम तिवारी की तीन भैंसे ट्रांसफारमर की चपेट में आकर करंट से झुलस गई। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीण अखिलेश तिवारी व बद्री मिश्रा ने बताया कि नलकूप चालक रामकुमार मिश्रा इटैलिया निवासी नलकूप पर कभी नहीं आता है। उसकी जगह प्राइवेट युवक इसे चलाता है। पशु मालिको ने विद्युत विभाग के खिलाफ चिकासी थाने में तहरीर दी है। सूचना पर पशु चिकित्सक डा.इंद्रपाल सिंह ने मौके पर जाकर मृत भैंसो का निरीक्षण किया है।

Spotlight

Related Videos

ये हैं हजारों बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली जगत माता, फ्री में पिलाती हैं दूध

मां का दूध हर नवजात के लिए जरूरी होता है। जिन बच्चों को ये नसीब नहीं होता उनमें कुपोषण का खतरा बढ़ जाता है। 29 साल की एलिजाबेथ एंडरसन ऐसे बच्चों को फ्री में अपना दूध उपलब्ध कराती हैं...

24 जनवरी 2018