दो स्कूलों में पंजीयन मिलने पर प्रधानाध्यापक पर गिरेगी गाज

Hamirpur Updated Fri, 13 Jul 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। किसी भी छात्र/छात्रा का नाम दो विद्यालयों में मिलेगा तो इसकी जिम्मेदारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर होगी। जांच में अगर छात्र/छात्रा का पंजीयन दो जगह मिला तो प्र्रधानाध्यापक निलंबित होंगे। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेजी जाएगी।
डीएम बी चंद्रकला ने बीते रोज शिक्षा विभाग की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया था कि विद्यालयों का क्रास सत्यापन कराया जाए और एक ही छात्र/छात्रा का दो विद्यालयों में पंजीयन न हो। इस पर सख्ती के साथ अमल किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि देखा जाता है कि कुछ अभिभावक सरकारी योजनाओं जैसे एमडीएम, छात्रवृत्ति, यूनिफार्म, बस्ता का लाभ पाने के लिए अपने बच्चों का दाखिला परिषदीय विद्यालयों में करा देते है। वहीं पढ़ाई के लिए इन्हीं छात्र/छात्राओं को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाते हैं। इस पर उन्होंने सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए। गुरुवार को बीएसए डा.आरबी मौर्य ने पत्र जारी करते हुए विद्यालयों के प्रधानाध्यापकाें व खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अगर कोई भी छात्र दो विद्यालयों में पंजीकृत मिला तो प्रधानाध्यापक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Related Videos

हेडफोन खरीदने से पहले जान लें ये 6 जरूरी बातें, नहीं पड़ेगा पछताना

आज बाजार में तरह-तरह के हेडफोन मौजूद हैं, लेकिन उसमें सबसे अच्छा कौन सा है और आपके बजट में भी हो यह चुनना आसान काम नहीं है। आइए जानते हैं कि हेडफोन खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

24 जनवरी 2018