विज्ञापन

कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश

Hamirpur Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। मानसून एक्सप्रेस लेट आई लेकिन देर सही पर दुरुस्त आई। सावन के प्रथम पखवारे में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। दूसरी ओर किसानों के चेहरे खिल गए। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में 44 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई है।
विज्ञापन
जनपद में मानसून भले ही देरी से आया लेकिन मानसून आने के बाद से ही पूरे जनपद में झमाझम तो कहीं रिमझिम बारिश हुई। बारिश होने से जहां लोगों को तपिस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम खुशगवार हो गया है। झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे है और खरीफ की फसल की बुआई के लिए किसानों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं नगरों व कसबों के नाले व नालियों की साफ सफाई न होने से जगह जगह जलभराव की स्थिति हो गई है। सड़कों का पानी नालियों में न जाने से पैदल चलने वालों को खासी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। शुक्रवार रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक 37 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई जबकि दिन में 7 मिमी बारिश हुई। उधर कृषि विभाग में डंप बीजों की बिक्री शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। उप कृषि निदेशक उमेश कटियार का कहना है कि गोदामों पर पर्याप्त मात्रा में बीज उपलब्ध है। अभी बोआई का समय लेट नहीं है। किसान आसानी से खरीफ की फसलों क ी बुआई कर सकते है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us