विज्ञापन

भगवा का परचम लहराया, कांग्रेस की करारी हार

Hamirpur Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। जिले में हुए निकाय चुनाव में भाजपा ने तीन स्थानों पर परचम लहराया। भाजपा को पिछली बार की अपेक्षा दो सीटों का फायदा हुआ है। जबकि कांग्रेस का प्रदर्शन फीका रहा। उसे पिछली बार मिली एक सीट भी हाथ से गवांनी पड़ी। सबसे दिलचस्प मुकाबला राठ में तीन पूर्व विधायकों में रहा। इसमें चरखारी से दो बार पूर्व विधायक रह चुके काशी प्रसाद अहिरवार ने जीत दर्ज कराई।
विज्ञापन
निकाय चुनाव की सदर पालिका की सीट पर भाजपा की विटोल निषाद की जीत तय है। इस प्रत्याशी को चौथे चक्र तक उन्हें 4492 वोट मिल चुके है। दूसरे स्थान पर मुन्नी साहू को 2340 मिले। समाचार लिखे जाने तक सिर्फ दो बूथों की गिनती शेष है। इसके चलते माना जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है। भाजपा ने मौदहा पालिका में विजयी हासिल की। यहां की प्रत्याशी शकुंतला गोस्वामी ने निर्दलीय महिला प्रत्याशी अफरोजजहां को हराया। लगातार तीसरी बार भाजपा ने सुमेरपुर में कब्जा जमाया। पूर्व चेयरमैन मीरा सोनकर ने बाजी मारी। इस चुनाव मेें कांग्रेस का प्रदर्शन फीका रहा पिछली बार सरीला में कांग्रेस क ी चेयरमैन कौशल्या देवी ने सिर्फ 8 मत से विजयी रहीं। लेकिन इस बार इस दल क ा एक भी प्रत्याशी चुनाव में ठीकठाक प्रदर्शन नहीं कर सका। राठ नगर पालिका में तीन पूर्व विधायकों काशी प्रसाद, डा.छोटेलाल वर्मा, व अनिल अहिरवार की पत्नी सुषमा के बीच मुकाबला रहा। इसमें काशी प्रसाद ने 4181 मत पाकर विजयी रहे। कुरारा नगर पंचायत में निर्दलीय माया बाल्मीकि, सरीला में दयाराम श्रीवास व गोहांड में जागेश्वर ने निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़कर विजयी रहे। कुल मिलाकर इस चुनाव में भाजपा को फायदा मिला वहीं कांग्रेस को करारा झटका लगा है।
12 मतों से जीती कुरारा में माया बाल्मीकि
हमीरपुर। नगर पंचायत कुरारा में अध्यक्ष पद की प्रत्याशी निर्दलीय माया बाल्मीकि ने कुल 12 मतों से जीत हासिल की। उन्हें 1424 मत मिले। जबकि निकटतम प्रतिद्धंदी सुषमा को 1424 वोट पाकर संतोष करना पड़ा। भाजपा प्रत्याशी आशारानी को मात्र 721 वोट ही मिल सके। नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए कुल 7028 वोट डाले गए। इसमें 500 अवैध पाए गए। इस सीट पर लगातार तीन बार से चुनाव लड़ रही माया को सफलता मिली। यहां कांग्रेस प्रत्याशी रही सुशीला को मात्र 366 मत ही मिल सके।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us