विज्ञापन

मानवता की सेवा करने का पाठ पढ़ाया

Hamirpur Updated Thu, 05 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
मौदहा (हमीरपुर)। कसबे के कम्हरिया मार्ग स्थित मदरसा शेख अब्दुल कादिर जिलानी मेें सालाना जलसे की शुरुआत हुई। जिसमें मदरसे के तीस बच्चों ने नाथ तकरीर और मुकालमा पेश किया जो काबिले तारीफ था। इसी के बाद इलाहाबाद के फूलपुर से आए शायर शकील फूलपूरी ने नाथ और नज्म पेश की। कई बड़े उलमाओं ने तकरीर की।
विज्ञापन
शायर शकील फूलपुरी की इस नाथ की प्रशंसा की। कहा कि नदी के तरीके को हम छोड़ बैठे दुआ इसलिए बेअसर हो रही है। इस शायर के बाद जामिया अरबिया हथौड़ा से तशरीफ लाए विद्धान उस्ताद हदीफ हजरत मौलाना स्वलह साहब आजमी ने कहा कि मदरसे के इन बच्चों ने प्रोग्राम पेश किया वह काबिले तारीफ था और इसके मुर्द्रसों की मेहनत साफ झलक रही है। जबकि मौलाना हाशिम साहब ने मदरसे की सालाना रिपोर्ट सुनाई। बताया कि जालौन और हमीरपुर जिले में पच्चीस मकतब इस मदरसे के तहत चलाए जा रहे है। मदरसे में आने वाले प्रथम, द्वितीय व तृतीय हर कक्षा के बच्चों को 300 रुपए इनाम भी तकसीम किया गया। वहीं मदरसा जामिया अरबिया हथौड़ा के प्रधानाध्यापक विख्यात आलिम शेखुल हबीब, हजरत मौलाना सैय्यद नफीस अकबर ने दीनी तालीम की तरफ लोगों को आकर्षित कराया। मौलाना सिद्दीक की नसीहत के बाकयाद बताए और दूर दराज से आए इस जलसे में लोगों को मानवता की सेवा करने का पाठ पढ़ाया। जलसे की निजामत मौलाना हाशिम ने की। संचालन रईश अहमद ठेकेदार ने किया। इस कार्यक्रम में मुटनी प्रधान इरशाद, रागौल के शहीद हांडा, हनीफ का विशेष सहयोग रहा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

सनकी आशिक ने बीच बाजार में की लड़की संग ऐसी करतूत, भीड़ भी रह गई दंग

बलरामपुर में एक सनकी आशिक ने बीच बाजार में एक नाबालिग लड़की के साथ ऐसी भयानक करतूत को अंजाम दे डाला कि लोग हैरान रह गए। हालांकि इसके बाद भीड़ का कहर भी आरोपी पर टूट पड़ा।

25 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree