विज्ञापन

जब थाम लिया सद्गगुरु हाथ तुम्हारा...

Hamirpur Updated Wed, 04 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। अखंड परमधाम ठड़ेश्वरी आश्रम में मंगलवार को गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस मौके पर हुई काव्य गोष्ठी में कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से गुरुओं की प्रेरणा को जीवन में आत्मसात कर जीवन धन्य बनाने का आहृवान किया।
विज्ञापन
अखंड परमधाम में युग पुरुष महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद जी महाराज के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन व पुष्प अर्चन किया। कवि बृजेश सक्सेना ने पढ़ा-बुजुर्गाें ने कहा जैसे थोड़ा सा असर लेते है, आज के हालात से हम सब उबर लेते है। जगदीशचंद्र जोशी ने पढ़ा- रैन अंधियारी नागिन सी डसती रही, मेरे घर में भी ज्योति जगा दो पिया। नारायण प्रसाद रसिक ने काव्य पाठ किया- तलाश में आदमी के निकला आदमी, खूं से तर बतर मिला सड़क पर आदमी। गणेश सिंह विद्यार्थी ने रचना सुनाते हुए कहा जब थाम लिया सद्गुरु हाथ तुम्हारा तो मझधार में नैया क्यों छोड़ें, कांटे चुभना नही छोड़ते तो फूल महकना क्यों छोड़े। महितोष निगम ने झंझावतो की धरती पर दीप जले भरपूर, सत्यम शिवम सुंदरम है जो सब है उसका नूर। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्वामी नित्यानंद ने अपनी कविता में पढ़ा कि चलो मिलकर दो क्षण हंस ले, नेह की पलकों में बस ले, मिटा ले अपना अपना द्वंद, पल दो पल हो ले निर्द्वंद। हरीराम गुप्ता ने पढ़ा- शत्रु तेरा मेरा निराधार हो गए, परम शुद्ध सात्विक आचार हो गए। मैं कौन हूॅं, क्यों हूूॅं ऐसा कैसो हो गया। उत्तराें की खोज में मैं प्रश्न हो गया। की इस मौके पर कैलाश सोनी, शशि गंगोला, इंदू गुप्ता ने भी कविताएं सुनाई। जबकि श्रोता के रूप में प्रधानाचार्य धीरेंद्र सिंह, विष्णुशंकर द्विवेदी, मिथलेश द्विवेदी, कल्याण सिंह, संतोष सिंह, रावेंद्र सिंह, सुमन, रोहित पाठक, जयकरण सिंह, मंगली प्रसाद मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

शुक्रवार को इस पहर में कीजिए शुभ काम, निश्चित ही मिलेगी सफलता

शुक्रवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शुक्रवार 21 सितंबर 2018।

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree