गहरौली में नलकूप लगाने की तैयारी

Hamirpur Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

गहरौली (हमीरपुर)। जलसंस्थान ने गांव में पेयजल समस्या को लेकर जहां अपने हाथ खड़े कर लिए है। वहीं स्थायी समाधान के लिए एकल ग्रामीण पेयजल योजना निर्माण कराने का प्रस्ताव संस्थान एवं जलनिगम के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है। उधर महाप्रबंधक जलनिगम ने हमीरपुर के जलनिगम के अधिशासी अभियंता को शीघ्र ही स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए है।
विज्ञापन

गौरतलब है कि गहरौली गांव में विगत कई वर्षों से ऊंचाई क्षेत्र की दो तिहाई आबादी को पानी नसीब नही हो रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा समय समय पर संस्थान के अधिकारियों से की जाती रही है। इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर जलसंस्थान के अधिशाषी अभियंता ने गहरौली गांव को पहाड़ी भिटारी सामूहिक पेयजल योजना से अलग करते हुए गांव में ही एकल ग्रामीण पेयजल योजना बनाने के प्रस्ताव के लिए जलनिगम के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर प्रस्ताव भेजा था। अधिशाषी अभियंता के इस पत्र पर जल निगम के महाप्रबंधक ने जलनिगम अधिशाषी अभिंयता को इस योजना का स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। जिससे आगे की कार्रवाई संभव हो सके।
टोटीं न होने से पानी की बर्बादी
गहरौली। गांव के निचले एरिया के नलो में टोटियां न लगाए जाने से पानी बर्बाद होता रहता है। गांव में निचले एरिया में लगभग 200 कनेक्शन धारक है। जिनमें अधिकांश कनेक्शन धारकों के यहां नलो की टोटियां नहीं लगी है। जिससे पानी बर्बाद होता रहता है और ऊंचाई वाले स्थानों को पानी नही पहुंच पाता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us