विज्ञापन

समस्याओं को लेकर भाकियू का प्रदर्शन

Hamirpur Updated Sun, 01 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में नहराें को समय से चलाने, बंधियाें को दुरुस्त कर उनके फाटक बंद करने तथा किसानों से एक ही दर से विद्युत मूल्य लेने की मांग की है।
विज्ञापन
शनिवार को जिलाध्यक्ष दुलीचंद्र विश्वकर्मा के नेतृत्व में मुन्नालाल वर्मा, रामनरेश सिंह, बरदानी लाल, राकेश शुक्ला, बबलू प्रजापति, रणविजय सिंह, लल्लू, सुखनंदन प्रजापति व भरम प्रजापति आदि ने मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर उनका कहना था कि बारिश न होने से खरीफ की बुआई का समय निकल रहा है जिससे किसानों की हालत खराब होती जा रही है।
सिंचाई विभाग नहराें व लिफ्ट कैनालों को कागजों पर चलाया रहा है। किसानों से आबपासी वसूल की जाती है। इसी तरह सुमेरपुर मौजा में बंधी नंबर 1 पर विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से भूमाफियाओं ने बंधी ढहाकर आवासीय मकान बना लिया।
किसान यूनियन ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही सभी बंधियों के बरसात के पहले फाटक बंद करने की मांग की है। ताकि बंधियों में बारिश का पानी रुक सके जिससे जल स्तर उठाने में मदद मिल सके।
यूनियन ने बिजली के बिलों में एक समानता लाने की मांग की है। कहा कि पड़ोसी जनपदों में बिजली का बिल कम लगता है जबकि बुंदेलखंड में अधिक दर पर बिल वसूली की जाती है। यूनियन ने मौजा सुमेरपुर के चकबंदी कराने की मांग की। साथ ही आय, जाति व निवास प्रमाणपत्र बनवाने में जब शपथ पत्र लिया जाता है फिर भी लेखपाल की रिपोर्ट को सही माना जाता है।
इसलिए शपथ पत्र न लिया जाए, सिर्फ लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर ही प्रमाण पत्र बनाए जाए। यूनियन ने 60 वर्ष से अधिक के किसानों को पेंशन देने की मांग की। निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण लिए अनुदान दिया जाए। पेयजल संकट की समस्या से निजात दिलाई जाए।
इफको कंपनी के गोदामो में पड़ी खाद को समितियों में भेजा जाए तथा सुमेरपुर में स्थित रिमझिम इस्पात लिमिटेड से निकलने वाली डस्ट व दूषित जल की निकासी पर रोक लगाई जाए। इन्हीं समस्याओं का मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन को यूनियन ने जिलाधिकारी को सौंपकर समस्याओं के निराकरण की मांग की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us