विज्ञापन

आश्रित महिला को मिला चार लाख का चेक

Hamirpur Updated Sat, 30 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत शुक्रवार को जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने व्यापारी की दुर्घटना में मौत होने पर उनकी पत्नी को चार लाख रुपए की चेक सौंपी। बीमा की चेक मिलने पर लाभार्थी ने वाणिज्यकर विभाग के साथ सरकार की इस योजना की प्रशंसा की।
विज्ञापन
विज्ञापन
प्रदेश सरकार वाणिज्य कर विभाग के जरिए पंजीकृत व्यापारियों को व्यापारी दुर्घटना योजना से लाभान्वित करा रही। इस योजना के अंतर्गत दुर्घटना में व्यापारी की मौत होने पर उसके आश्रितों को चार लाख रुपए की धनराशि दी जाती है। सुमेरपुर निवासी पंजीकृत गल्ला व्यापारी पीरबक्श खान को बीते 30 अक्तूबर 2010 को एक बाइक सवार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया था जिस पर उनकी 4 नवंबर 2010 को इलाज के दौरान कानपुर में मृत्यु हो गई थी। व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना के चलते उनकी पत्नी शबीना खातून ने वाणिज्य कर विभाग में दुर्घटना बीमा योजना के तहत आवेदन किया। जिस पर बीमा कंपनी यूनिवर्सल सोम्पो जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने जांच पड़ताल के बाद बीमा का लाभ दिया। बीमा कंपनी ने वाणिज्य कर विभाग को लाभार्थी को 4 लाख रुपए की चेक देने के लिए दी। इस पर वाणिज्य कर विभाग के वरिष्ठ वित्त लेखाधिकारी हरीराम वर्मा ने ज्वाइंट कमिश्नर बांदा सूर्यनारायण को चेक भेजकर जिलाधिकारी एवं व्यापारिक संघाें के प्रतिनिधियों के समक्ष सादे समारोह में देने को कहा। इस पर शुक्रवार को जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने व्यापारी की पत्नी शबीना खातून को दुर्घटना बीमा योजना की 4 लाख रुपए की चेक दी। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर ओपी सिंह, सचल दल असिस्टेंट कमिश्नर रामलाल, सगीर अहमद सहित लोग मौजूद रहे।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मेलबर्न वन डे में ऑस्ट्रेलिया 230 रन पर ऑलआउट सहित देशभर की 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - शाम 5 बजे।

18 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree