बैंकों से ऋण वसूली पर रोक लगाएं

Hamirpur Updated Tue, 26 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने बैंकों की ऋण वसूली किए जाने पर रोक लगाने तथा जल, जंगल और जमीन बचाने के लिए मांग की। इससे संबंधित ज्ञापन डीएम को दिया।
भाकियू भानु के जिलाध्यक्ष दुलीचंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि 30 जून को जिला इकाई की किसान पंचायत का आयोजन मुख्यालय में तहसील परिसर में किया जाएगा। इस पंचायत के जरिए किसानों की स्थानीय समस्याओं की आवाज बुलंद की जाएगी। साथ ही शासन स्तर की समस्याओं के समाधान को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। इस समय ज्वलंत समस्याओं में निजी नलकूपों को ऊर्जीकृत करने में अनुदान पूर्व की तरह दिया जाए। कोआपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक/सचिव की मनमानी करने से जिले की सहकारी समितियों को क्षति हो रही है। सिंचाई के संसाधनों को सुचारू किए जाने, रासायनिक व जैविक खादों की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग रखी जाएगी। साथ ही बैंक अधिकारियों द्वारा ऋण वसूलने पर रोक लगाने की मांग रखी। इसी तरह भाकियू के तहसील अध्यक्ष शिवपूजन निषाद ने भी किसानों की समस्याओं तथा मजदूरों की मजदूरी न दिए जाने का ज्ञापन दिया। तहसील अध्यक्ष ने बताया कि मौदहा क्षेत्र में ग्राम भटुरी में लघु सिंचाई द्वारा नाला निर्माण खुदाई का कार्य कराया जा चुका है लेकिन मजदूरों का 3 लाख 25 हजार रुपए का भुगतान अभी तक न किए जाने से मजदूर परेशान है। यूनियन ने 10 दिन में भुगतान न किए जाने पर 5 जुलाई से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर गंगादीन, जयप्रकाश, राजकुमार, दीपकुमार सहित अन्य मजदूर व किसान मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

27 मई तक बढ़ेगी प्रचंड गर्मी, इन राज्यों में आएगा तबाही का तूफान

लू के थपेड़ों के साथ ही अगले 48 घंटों में दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश मंं तबाही के तूफान के आने की फिर से आशंका बनी हुई है।

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen