जवाहर नगर के मतदाता अव्वल

Hamirpur Updated Mon, 25 Jun 2012 12:00 PM IST
गोहांड (हमीरपुर)। नगर पंचायत चुनाव में रविवार को हुए मतदान में पहली बार लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह देखा गया। मतदाताओं के उत्साह का असर यह देखा गया कि कसबे में जमकर वोटिंग हुई। कसबे के जवाहर नगर वार्ड में 84 फीसदी वोट डाले गए। यहां कुल 508 मतदाताओं में 428 वोट डालकर रिकार्ड बनाया। जबकि कैलाश पटेल नगर के मतदाताओं ने 61 फीसदी वोट डाले।
नगर पंचायत में अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां कुल 18 प्रत्याशी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे है। जबकि 10 वार्ड सदस्यों के लिए 37 लोग चुनावी मैदान में थे। लोधी बाहुल्य इस कसबे में पहली बार कोई दलित चैयरमैन की कुर्सी पर काबिज होगा।
नगर पंचायत के कुल 6133 मतदाताओं में से 4449 ने मताधिकार प्रयोग किया। यहां सुबह से ही मतदाताओं में भारी उत्साह रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक 12 फीसदी लोग मतदान चुके थे। जबकि दोपहर साढ़े बारह बजे तक मतदान का प्रतिशत बढ़कर 50 फीसदी पहुंच गया और मतदाताओं के आने का क्रम जारी रहा। जवाहर नगर मोहल्ले में सर्वाधिक 508 मतदाताओं में से 428 ने वोट डाले। जबकि कैलाश पटेल नगर में 610 में 373 ने ही मताधिकार का प्रयोग किया।

Spotlight

Related Videos

‘मिस नार्थ इंडिया प्रिंसेस’ की ये हैं टॉप 12 खूबसूरत फाइनलिस्ट

उत्तर भारत के सबसे बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट ‘मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेस’ की खोज अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुकी है। ‘मिस नॉर्थ इंडिया प्रिंसेस’ के चंडीगढ़, लखनऊ और दिल्ली में कुल तीन प्रीलिम ऑडिशन हुए जिनके बाद चुनी गई हैं खूबसूरत टॉप 12 फाइनलिस्ट।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen