मौदहा बांध की नहरों पर छोड़ा गया पानी

Hamirpur Updated Sun, 24 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। मानसून में देरी होने और तालाबों का पानी सूखने पर मौदहा बांध की नहरों में 1.70 मीटर गेज पर पानी छोड़ा गया है। पानी के अभाव में खरीफ की खेती को लेकर तैयारी नहीं रही है।
भीषण गर्मी की वजह से भरे गए तालाब सूखने लगे हैं। पानी की कमी से पशु पक्षी बेहाल है। तालाबों को भरे जाने की कवायद बीते मार्च से जारी है। इसके बावजूद कई गांव अभी भी पानी की कमी से जूझ रहे है। मौदहा बांध से तालाबों को भरने का काम किया हो चुका है लेकिन अब तालाबों में भरा पानी भी सूखने लगा है। जिले में पानी की कमी न रहे इसी को लेकर खरीफ 1420 फसली रोस्टर के अनुसार मौदहा बांध ने पशु पेयजल के साथ सिंचाई के लिए फ ाटक खोल दिए है। मौदहा बांध के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि मानसून न आने के कारण नहरों में पानी छोड़ा गया है। बताया कि 1.70 मीटर गेज पर नहरें चालू कर दी गई है। इससे तालाबों को भरने का काम होगा। साथ ही किसान खरीफ की तैयारी के लिए खेतों में पानी लगा सकेंगे।

Spotlight

Related Videos

EXCLUSIVE: ...तो पद्मावती ‘बादशाह’ कि होती

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर चौतरफा बवाल चल रहा है। लेकिन हम आपको फिल्म ‘पद्मावत’ से जुड़े एक रहस्य के बारे में बताएंगे। क्या आपको पता है राजा रावल रतन सिंह के रोल के लिए शाहिद कपूर संजय लीला भंसाली की दूसरी पंसद थे।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls