विज्ञापन

मतदाता करेंगे आज फैसला

Hamirpur Updated Sun, 24 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। जिले की सभी सात निकाय में अध्यक्ष पद के 135 और 750 वार्ड सदस्य प्रत्याशियों के लिए कुल 1 लाख 58 हजार 733 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें 72877 महिलाएं भी शामिल हैं। सातों निकायों को 11 जोन में बांटकर 26 सेक्टर बनाए गए हैं। मतदान के लिए 77 केंद्र बनाए गए जिसमें 231 बूथ शामिल है। मतदान के लिए 924 कर्मियों को लगाया है जबकि 92 कर्मी आरक्षित है। वोटिंग में 462 मत पेटियां प्रयोग में लाई जाएंगी।
विज्ञापन
चुनाव के प्रथम चरण में जिले की सभी निकायों का मतदान आज सुबह साढ़े छह बजे से शुरू होगा। निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद पर 135 प्रत्याशी मैदान में है जबकि वार्ड सदस्य के लिए 750 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे है। अध्यक्ष पद पर स्थानीय नगर पालिका में 19 मौदहा में 23 राठ में 25 नगर पंचायत सुमेरपुर मेें 22 कुरारा में 13 गोहांड में 18 व सरीला नगर पंचायत में 15 प्रत्याशी मुकाबले में है। 13 मतदान केंद्रों के 49 बूथ संवेदनशील व 11 मतदान केंद्रों के 62 बूथों को अति संवेदनशील घोषित किया है। इन संवेदनशील बूथों पर मतदान के दौरान वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतदान कराने के लिए 924 कर्मियों को लगाया गया है। जबकि 92 कर्मियों को आरक्षित रखा गया है। प्रत्येक बूथ पर दो मतपेटियां रखी जाएंगी जबकि 46 मतपेटियों को आरक्षित कर रखा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी बी चंद्रकला ने बताया कि मतदान सुबह साढ़े छह बजे से होगा जबकि शाम साढ़े पांच समाप्त होगा।

तीन पुलिस क्षेत्राधिकारियों के जिम्मे सुरक्षा
मौदहा। दस पोलिंग केंद्रों पर बनाए गए 52 बूथों की सुरक्षा व्यवस्था की कमान बाहर के तीन पुलिस क्षेत्राधिकारियों ने संभाली है। 560 बाहरी जिलों से कांसटेबिल, 10 दारोगा व 38 दीवान के साथ स्थानीय कोतवाली का पुलिस बल लगाया है। जबकि 500 से अधिक होमगार्ड लगाए गए हैं। कसबे को दो जोन में बांटा है।

सात स्थानों पर लगे बैरियर
मौदहा। पालिका परिषद के इस चुनाव में पहले से कहीं अधिक सतर्कता व सुरक्षा बरती जा रही है। मतदान के दिन बाहर से कसबे में आने वाले अराजकतत्वों व चुनाव प्रभावित करने वाले लोगों को रोकने के लिए 7 स्थानों पर बैरियर लगाए गए है । उप जिलाधिकारी जेबी सिंह व सीओ एके मौर्या ने बताया कि कसबे की सीमाएं सील हैं। रविवार को होने वाले मतदान में वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। बैरियर लगने वाले स्थान अरतरा तिराहा, स्टेशन रोड अंबेडकर तिराहा, कपसा मार्ग छिमौली तिराहा, मलीकुंआ चौराहा, कानपुर सागर मार्ग में बीएसएनएल टावर के निकट, बड़ा चौराहा व नेशनल कालेज है। इन बैरियर में एक एक दारोगा व पुलिस बल रहेगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए क्यों अहम है राघौगढ़ सीट ?

मध्यप्रदेश का राघौगढ़ गुना जिले के अंतर्गत आता है। यह सीट राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है। इसे कांग्रेस की पक्की सीट माना जाता है, जहां कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और उनके परिवार का एकछत्र राज रहा है।

14 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree