आखिरी दिन प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत

Hamirpur Updated Sat, 23 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। मुख्यालय में शुक्रवार को सड़कों पर प्रत्याशियों ने रोड शो के जरिए मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया। प्रत्याशी बैंडबाजों के साथ नाचने गाने वालों के साथ धूम मचाए रहे जबकि समर्थक सिर पर प्रत्याशी की टोपी और हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे। शाम साढ़े पांच बजे से प्रचार थम गया। नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद के लिए 19 प्रत्याशी चुनावी मुकाबले में है। सभी प्रत्याशी एक दूसरे को पछाड़ने में लगे है। प्रचार अभियान के अंतिम दिन जहां राष्ट्रीय दलों भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने रोड शो किया। वहीं निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भी पूरी ताकत से रोड शो के जरिए मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास करते रहे। अध्यक्ष पद पिछड़ी महिला के लिए आरक्षित होने से कई नेता अपनी अपनी मां को चुनाव में लड़ा रहे है। ऐसा नेता रोड शो में अपनी मां लेकर चल रहे है। लेकिन इस शो में मां के गले में माला तो नहीं डाली जा रही है बल्कि उनके गले में शोभा बढ़ा रही है। शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी विटोल निषाद के रोड शो का नेतृत्व कुलदीप निषाद ने किया। उनके साथ विधायक साध्वी निरंजन ज्योति रहीं। कांग्रेस प्रत्याशी रत्ना यादव के रोड शो में कांग्रेसियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसमें जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र निषाद कमान संभाले रहे। निर्दलीय प्रत्याशी सुदामा यादव के पुत्र अवधेश ने पूरी दमखम से रोड शो निकाला। उनके साथ सपा की लालटोपी लगाए समर्थक चल रहे थे। इसी तरह कृष्णा यादव के रोड शो की कमान उनके पति रामनारायण यादव कर रहे थे। इस रोड शो में भी समर्थक लालटोपी लगाकर चल रहे थे। गीता कुशवाहा के रोड शो में समर्थक विकास संबंधी नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। विमला यादव ने भी रोड शो निकाल मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित किया। पूर्व चेयरमैन उर्मिला निषाद ने रोड शो किया। निर्दलीय प्रत्याशी सरस्वती धुरिया ने अपने चुनाव चिंह ईंट को लेकर रोड शो किया।
------------------
अंतिम दौर में किया शक्ति प्रदर्शन
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव प्रचार का अंतिम दौर भी पूरा हो गया। आधा दर्जन अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन कर अपने को सबसे मजबूत प्रत्याशी होने का प्रयास किया। हालांकि इस दौर में भाजपा प्रत्याशी ने प्रदर्शन नही किया।
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी शोभा कसौंधन का रोड शो प्रदर्शन में कांग्रेसी झंड़े बैनर लिए महिलाएं और पुरुष रहे। प्रत्याशी पति अंबिका गुप्ता के साथ पार्टी के केशवबाबू शिवहरे, डीआर गुप्ता, ओमप्रकाश शिवहरे, जयप्रकाश त्रिपाठी, रामचंद्र शुक्ल सहित अन्य रहे। इसी तरह निर्दलीय प्रत्याशी हुस्नाबानो क ा जुलूस बाइकों से निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व उनके देवर एसओ उर्फ गुलाम रसूल कर रहे थे। जबकि नफीसाबानों ने रोड शो के जरिए लोगों को रिझाया। उनके पुत्र मोहम्मद हनीफ साथ चल रहे थे। जबकि बीते दिन देर शाम तक प्रत्याशियों ने जुलूस निकालकर दमखम दिखाया और चर्चाओं में आ गए। सपा समर्थित प्रत्याशी कुंवरबाई यादव के पक्ष में जिला महासचिव कमरुद्दीन, रामप्रकाश यादव, संजय यादव, इदरीश खान, रामबाबू यादव, सूरजबली यादव, मुकेश पालीवाल सहित समर्थकों ने वोट मांगे। यहां शाम को प्रचार थम गया।

Recommended

Spotlight

Related Videos

शराब फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, BJP नेता से है ये कनेक्शन

शामली के चंदेनामाल गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की और भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

15 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree