विज्ञापन

मतदान में व्यवधान डालने पर नपेंगे

Hamirpur Updated Sat, 23 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
प्रेक्षक ने मुख्यालय और कुरारा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया
विज्ञापन
हमीरपुर। निकाय चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराए जाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक प्रदीप कुमार अग्रवाल ने नगर पंचायत कुरारा व स्थानीय नगर पालिका के मतदान स्थलों का निरीक्षण कर अधिकारियों को मतदान के समय गड़बड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
प्रेक्षक ने शुक्रवार को कुरारा नगर पंचायत के बूथों और स्थानीय नगर पालिका के मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अत्यधिक गर्मी के चलते बीमारियां, हीट स्ट्रोक से अधिकारियों व कर्मचारियों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो। इसके लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर एएनएम व हेल्थ वर्करों को इमरजेंसी किट व आवश्यक दवाओं के साथ मौजूद रहें। साथ ही कहा कि मतदान केंद्र के समीप के चिकित्सालय में इमरजेंसी के लिए कुछ शैय्या आरक्षित रखी जाए। साथ ही एंबुलेंस भी उपलब्ध रहे। प्रेक्षक ने जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों से पेयजल के लिए टैंकर व हैंडपंप चालू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को 23 जून से ही अपने सेक्टर मुख्यालय पर निवास करने के निर्देश दिए।
पुलिस अफसराेें व कर्मियोें को पढ़ाया चुनावी पाठ
राठ(हमीरपुर)। निकाय चुनाव के पहले चरण में सभी पुलिस कर्मियों कोे अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहना होगा। शुक्रवार को जलालपुर रोड़ स्थित मारकंडेश्वर गार्डन सभागार में यह निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना ने दिए। उन्होेंने कहा कि शनिवार से जोनल पुलिस अफसरों और सेेक्टर पुलिस अफसरों की ड्यूटी शुरू हो जायेगी। इसलिए सभी पुलिस कर्मी सुबह 8 बजे बीएनवी इंटर कालेज पहुंचेे। कहा कि जोनल अफसर पुलिस लाइन सेे अपने वाहन और वायरलेस प्राप्त कर लें। कहा कि पुलिस कर्मियों की डयूटी जिस स्थान से शुरू होगी वहीं समाप्त होगी। लेकिन जब तक मतपत्रों की पेटियां स्ट्रांग रूम में जमा न हो जाएं। तब तक उसकी डयूटी जारी रहेगी। इस दौरान सीओ एमपी सिंह, दिनेश कटियार, कोतवाली इंचार्ज अजीत कुमार सहित पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

लेखिका विंटा ने आलोक नाथ के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

#MeToo के तहत फंसे एक्टर आलोक नाथ के लिए मुश्किलें और बढ़ गई है। प्रोड्यूसर और लेखिका विंटा नंदा के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद से आलोक नाथ सुर्खियों में आ गए थे।

18 अक्टूबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree