'My Result Plus

खर्च का ब्योरा नहीं देने पर नोटिस जारी

Hamirpur Updated Fri, 22 Jun 2012 12:00 PM IST
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। नगर निकाय के चुनाव में प्रत्याशियों ने अभी तक खर्च का ब्यौरा नहीं दिया है। व्यय पर्यवेक्षण अधिकारी/खंड विकास अधिकारी पीएन दीक्षित ने प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया है।
नगर पंचायत के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए 22 प्रत्याशी मैदान में है जबकि 15 वार्डों के लिए 111 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे है। राज्य निर्वाचन आयोग ने इन प्रत्याशियों से व्यय का ब्यौरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। जिसके चलते सभी प्रत्याशियों को नामांकन के बाद से मतदान तक के चुनाव खर्च को प्रतिदिन व्यय रजिस्टर में अंकित करते हुए पर्यवेक्षण अधिकारी से सत्यापन कराना है लेकिन नामांकन के बाद आज तक किसी प्रत्याशी ने खर्च का ब्यौरा नहीं दिया है, जो निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन है। इसी को लेकर पर्यवेक्षण अधिकारी/ ख्ंाड विकास अधिकारी ने प्रत्याशियों को नोटिस भेजकर तत्काल व्यय रजिस्टर सत्यापन कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिन प्रत्याशियों ने खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत नहीं किया है, उनके खिलाफ आयोग से मिले निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ ने बताया कि प्रत्याशियाें द्वारा व्यय रजिस्टर के साथ चुनाव के लिए खोेले गए नए खातों की पासबुको का भी सत्यापन नही कराया है।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: इस सिंगर ने लगाया पाकिस्तानी एक्टर अली जफर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड की कई फिल्मों काम कर चुकें पाकिस्तान के एक्टर अली जफर पर वहीं की एक मशहूर सिंगर ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। गायिका ने ये आरोप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखकर बयां किए हैं।

20 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen