विज्ञापन

भैया! बिना दबाव के खुलकर करो मतदान

Hamirpur Updated Thu, 21 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर/राठ। जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। मतदान के दिन स्थानीय फोर्स के साथ-साथ अतिरिक्त फोर्स भी लगाया जाएगा। जिसमें 90 उपनिरीक्षक, 113 हेडकांस्टेबिल, 914 कांस्टेबिल, 1150 होमगार्ड व दो कंपनी पीएसी लगाई जाएगी। उधर राठ में बुधवार को भारी पुलिस बल के साथ जवानों और अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। गलियों और मुख्य सड़कों पर पुलिस बल के जवान घूमे। फ्लैग मार्च होने से अराजकतत्वों और बदमाशों में दहशत दिखी। प्रशासन एवं पुलिस अफसरों ने सरीला व गोाहांड कसबे में फ्लैग मार्च किया।
विज्ञापन

जिले के सात निकायों को 11 जोनल में बांटा है। इन निकायाें के मतदान के लिए 77 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 231 बूथ स्थापित किए गए है। इनमें 13 मतदान केंद्राें के 49 बूथ संवेदनशील है जबकि 11 मतदान केंद्रों के 62 बूथ अतिसंवेदनशील है। स्थानीय नगर पालिका के 47 मतदेय स्थलों में 20 मतदेय स्थल अतिसंवेदनशील है। इसी तरह मौदहा के 52 बूथों में 21 बूथ अति संवेदनशील श्रेणी में रखे गए है। जबकि राठ में 17 बूथ, कुरारा व सुमेरपुर में 2-2 बूथ अति संवेदनशील है। प्रशासन निकाय चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर रहा है। जिले के फोर्स के अलावा अतिरिक्त फोर्स मतदान के दिन मौजूद रहेगा। जिसमें 90 उपनिरीक्षक, 113 हेडकांस्टेबिल, 914 कांस्टेबिल व 1150 होमगार्ड तथा 2 कंपनी पीएसी चप्पे चप्पे पर तैनात रहेगी। नगर निकायाें के मार्गो पर 26 बैरियर लगाए जा रहे है। पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद ने बताया कि पोलिंग पार्टी रवाना होने के साथ नगर पंचायत व नगर पालिकाओं में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया जाएगा। मतदाता भयमुक्त होकर मतदान में भाग लें। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने में बाधक बनने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फर्जी मतदाताओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
निकाय चुनाव के लिए सिर्फ तीन दिन बचे हैं। बुधवार कोे उपजिलाधिकारी रामयश गौतम, सीओ एमपी सिंह और कोतवाली इंचार्ज अजीत कुमार यादव ने भारी पुलिस बल के साथ फलैग मार्च किया। कोतवाली से शुरू हुआ फ्लैग मार्च पड़ाव, स्टेट बैंक चौराहा, रामलीला मैदान, बजरिया, बुधौलियाना, अंबेडकर चौराहा, उरई बस स्टैंड, कोटबाजार सहित विभिन्न मोेहल्लों में घूमा। इस दौरान एसडीएम ने लोेगों से कहा कि वह भयमुक्त होकर मतदान करें। यदि कोई भी उन्हें धमकाता या फिर अराजकता फैलाता है तो सूचना दें।
सरीला । उपजिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह व क्षेत्राधिकारी शील कुमार ने जवानों के साथ गाड़ियों के लाव लश्कर के साथ गोहांड व सरीला कसबे की गलियों में फ्लैग मार्च कर लोगों को भयमुक्त, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्राधिकारी शील कुमार ने कहा कि पुलिस शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए कमर कसे हुए है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us