विज्ञापन

बिना मंजूरी के पोस्टर लगाने में सात लोग नपे

Hamirpur Updated Sun, 17 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
मौदहा (हमीरपुर)। निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आते ही जिला प्रशासन ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। आचार संहिता के उल्लंघन में कोतवाली पुलिस ने सात लोगों को दीवार पर पोस्टर चिपकाते गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन लोगों के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। जिसमें दो महिला प्रत्याशियों के पतियों समेत पोस्टर चिपकाने वाले अन्य युवक है। पुलिस ने बड़ी संख्या में पोस्टर बरामद किए है।
विज्ञापन

कोतवाल संतलाल ने बताया कि शुक्रवार को आधी रात के बाद कपसा मार्ग छिमौली तिराहे पर अध्यक्ष पद की महिला प्रत्याशी के पति छोटेलाल के साथ पोस्टर चिपका रहे गोरेलाल, संदीप, सनातन को दबोच लिया। इन लोगों ने पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं ली थी। इसी तरह दूसरी महिला प्रत्याशी के पति मुन्ना गजनेरी के साथ रवि, पंकज को पोस्टर चिपकाने में दबोचा और प्रत्याशी के पोस्टर व लेई आदि बरामद की है। इन लोगों के खिलाफ धारा 188, 170 व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम धारा 123 के तहत मामला दर्ज कराया गया है।
गौरतलब है कि कोतवाली पुलिस ने इससे पूर्व भाजपा महिला प्रत्याशी बाल्मीकि गोस्वामी के खिलाफ बिना अनुमति नामांकन जुलूस निकाले जाने का मामला दर्ज हो चुका है। इस समय कसबे की दीवारें चुनावी पोस्टरों से पटी पड़ी हैं। चुनाव के दौरान कुछ प्रत्याशी मतदाताओं को लाल व सफेद कार्ड बनवाने का झांसा दे रहे है तो कुछ विद्युत कर्मियों से मिलकर पावर बढ़ाने के नाम पर बिजली के तार लगाने का कार्य करवा रहे है। इस मामले में अवर अभियंता ज्ञानेश कुमार व एसडीओ एसएस शर्मा से भी जानकारी ली गई तो उन्होंने जानकारी से इनकार किया। इस मामले में प्रशासन ने जांच कर कोई कार्रवाई नहीं की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us