विज्ञापन

खुशखबरी! कोटबाजार को लो वोल्टेज से जल्द निजात

Hamirpur Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
राठ(हमीरपुर)। कोटबाजार के लोगों के लिए तपती गर्मी में ये खबर ठंडक देगी। यहां के लोगों को जल्द ही लो वोल्टेज समस्या छुटकारा मिलने वाला है। जल्द ही 400 केवी का ट्रांसफारमर पानी की टंकी के पास रखा जाएगा। इस दिशा में काम शुरू हो गया है। अब लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को जूझना नहीं पड़ेगा।
विज्ञापन

कई वर्षाें से कोटबाजार के लोग कटौती के साथ-साथ लो वोल्टेज समस्या से दो चार हो रहे हैं। पावर कारपोरेशन के अवर अभियंता भूप सिंह ने बताया कि कोटबाजार में विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने के लिए काम शुरू हो गया है। ऊंचाई वाले इलाके कोटबाजार में विद्युत ट्रांसफार्मर लगने से इस मोहल्ले के लोगों और दुकानदारों को लो वोल्टेज और बार बार तार टूटने जैसी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।
बाजार में पानी की टंकी के पास 400 केवी का ट्रंासफार्मर रखा जाएगा, जिससे 300 कनेक्शन धारकों की बिजली समस्या दूर हो जाएगी। स्टेट बैंक चौराहा, पड़ाव चौराहा, वन विभाग परिसर चौराहा के ट्रांसफार्मरों का लोड कम हो जाएगा।
बिन बिजली रात भर छत में टहलकर गुजारी
कुरारा (हमीरपुर)। कसबा व ग्रामीण क्षेत्रों में रात भर बिजली गुल रहने लोग सो नहीं पाए। लोगों ने रात भर छतों पर टहलकर काटी। पाइप पेयजल योजनाएं बंद रहने से लोगों को पानी के हैंडपंपों पर लाइन लगानी पड़ी। उधर मुख्यालय के जेई जगदीश प्रसाद ने बताया कि सुमेरपुर के 132 केवी स्टेशन में खराबी आने से कुरारा को बिजली नहीं दी जा सकी।
कसबे के पावर सबस्टेशन को सारी रात बिजली नहीं दी गई। भीषण गर्मी में बिजली न मिलने से सारी रात लोग सड़कों पर टहलते रहे और नगर की पेयजल व्यवस्था ठप हो गई। कसबावासियों को हैंडपंपों की ओर भागना पड़ा। इसको लेकर हैंडपंपों पर कतारें लगी रहीं। बिजली न मिलने से ग्रामीण क्षेत्रों की एकल पेयजल योजना भी बंद रही। कसबा के वार्ड चार के तारिक खान, देवेंद्र चंदेल, डा.बलवान सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि स्थानीय सबस्टेशन में बिजली आपूर्ति की जानकारी के लिए लगा टेलीफोन खराब रहता है। अवर अभियंता विकास श्रीवास्तव से इस संबंध में जानकारी का प्रयास किया गया लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us