'My Result Plus

परिचय पूछने पर प्रगणक शालीनता से पेश आएं

Hamirpur Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
सरीला (हमीरपुर)। जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने ब्लाक के सभागार में जातीय/आर्थिक जनगणना के लिए प्रगणकाें को दिशा निर्देश देते हुए लगन से कार्य करने की सलाह दी। इस मौके पर पीसी टेबलेट, बैग व परिचय पत्र वितरित किए। साथ ही जनगणना कार्य की शुरूआत करते हुए हरी झंडी दिखा टीमों को रवाना किया।
गुरुवार को डीएम ने जनगणना की शुरूआत के लिए हरी झंडी दिखाकर प्रगणकों को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने प्रशिक्षित आपरेटराें को पीसी लैपटॉप, बैग, आईकार्ड दिए। साथ ही उन्हें सलाह दी कि किसी अधिकारी या अन्य के पूछने पर परिचय पत्र जरूर दिखाएं। जनगणना के दौरान शालीनता का व्यवहार करें और अधिक से अधिक जानकारियां हासिल कर उन्हें दर्ज करे। उन्होंने नागरिक व मीडिया कर्मियों से अनुरोध करते हुए कहा कि जनगणना के प्रति लोगों को जागरूक करें। डीएम ने कहा कि इन्हीं आंकड़ों से बीपीएल सूची तैयार की जाएगी। इसलिए कोई भी प्रगणक एक जगह बैठकर प्रश्नावली न भरे। दोपहर में अधिक गर्मी होने पर सुबह शाम काम करें। इस मौके पर उपजिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह ने कहा कि प्रगणक तथा आपरेटर आपस में सामंजस्य बनाकर चले और प्रश्नावली को सही से भरे। इस मौके पर तहसीलदार एसपी अग्रवाल, पीडी हरिश्चंद्र वर्मा, संदीप लखेरा, राजेश यादव,जनक सिंह, अशोक श्रीवास सहित अन्य प्रगणक व आपरेटर मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: इस वजह से कांग्रेस पर भड़के सीएम योगी, कहा देश से माफी मांगे राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट की ओर से जज बीएच लोया की मौत पर एसआईटी जांच की मांग को खारिज किए जाने के फैसले पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

20 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen