जेसीबी मशीन से तालाब खुदाई

Hamirpur Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
बिवांर (हमीरपुर)। क्षेत्र के पाटनपुर गांव में बहादुर तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराई जा रही है। मनरेगा के धन से होने वाला यह कार्य मजदूरों से कराना चाहिए। ग्रामीणों ने प्रधान पर धांधली का आरोप लगा काम न देने का आरोप लगाया है।
पाटनपुर गांव में स्थित बहादुर तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से हो रही है। गांव के ग्राम पंचायत सदस्य झगड़ू, अशोक कुमार, चुनटाई, दलपत, विजय बहादुर, लल्लू, रघुनाथ, मुन्ना, राजरानी, कैलशिया, सुमित्रा ने प्रधान पर मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों की मजदूरी न देने का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि वह उनके जाबकार्ड भी अपने पास रखे है। जब वह जाबकार्ड मांगने जाते है तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। झगड़ू, कैलशिया व राजरानी ने बताया कि उनके ऊपर बहुत कर्जा है। रोज का खर्चा व दुकानों का कर्जा चुकाने के लाने गोरू बछेरू बेच रहे हन। प्रधान न काम दे रहिन और न जाबकार्ड। उधर प्रधानपुत्र चंद्रप्रकाश ने बताया कि उनका पैसा अभी आया नही है जबकि जाबकार्ड के बारे में बताया कि उनके पास रखे है। लेकिन लेने कोई नहीं आता है। उनके आरोप निराधार है। जेसीबी मशीन के बारे में बताया कि उसको नहीं पता कि किसकी मशीन चल रही है। गौरतलब हो कि इसके पूर्व 8 मई को गांव के हेमकुमारी, भगवानदीन, रामेश्वर, आत्माराम, अशोक कुमार आदि जाबकार्ड धारको ने डीएम को शपथपत्र देकर प्रधान के खिलाफ मजदूरी व जाबकार्ड न देने की शिकायत दी थी। जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Spotlight

Related Videos

बुधवार को इस मुहूर्त में बनेंगे सारे बिगड़े काम

जानना चाहते हैं कि बुधवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा गुरुवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग बुधवार 21 फरवरी 2018।

21 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen