विज्ञापन

जेसीबी मशीन से तालाब खुदाई

Hamirpur Updated Thu, 14 Jun 2012 12:00 PM IST
बिवांर (हमीरपुर)। क्षेत्र के पाटनपुर गांव में बहादुर तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराई जा रही है। मनरेगा के धन से होने वाला यह कार्य मजदूरों से कराना चाहिए। ग्रामीणों ने प्रधान पर धांधली का आरोप लगा काम न देने का आरोप लगाया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
पाटनपुर गांव में स्थित बहादुर तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से हो रही है। गांव के ग्राम पंचायत सदस्य झगड़ू, अशोक कुमार, चुनटाई, दलपत, विजय बहादुर, लल्लू, रघुनाथ, मुन्ना, राजरानी, कैलशिया, सुमित्रा ने प्रधान पर मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों की मजदूरी न देने का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि वह उनके जाबकार्ड भी अपने पास रखे है। जब वह जाबकार्ड मांगने जाते है तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। झगड़ू, कैलशिया व राजरानी ने बताया कि उनके ऊपर बहुत कर्जा है। रोज का खर्चा व दुकानों का कर्जा चुकाने के लाने गोरू बछेरू बेच रहे हन। प्रधान न काम दे रहिन और न जाबकार्ड। उधर प्रधानपुत्र चंद्रप्रकाश ने बताया कि उनका पैसा अभी आया नही है जबकि जाबकार्ड के बारे में बताया कि उनके पास रखे है। लेकिन लेने कोई नहीं आता है। उनके आरोप निराधार है। जेसीबी मशीन के बारे में बताया कि उसको नहीं पता कि किसकी मशीन चल रही है। गौरतलब हो कि इसके पूर्व 8 मई को गांव के हेमकुमारी, भगवानदीन, रामेश्वर, आत्माराम, अशोक कुमार आदि जाबकार्ड धारको ने डीएम को शपथपत्र देकर प्रधान के खिलाफ मजदूरी व जाबकार्ड न देने की शिकायत दी थी। जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Recommended

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे
ADVERTORIAL

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कपिल शर्मा का कमाल कमबैक, टीआरपी में बड़े-बड़ों को पछाड़ा

कपिल शर्मा शो सीजन 2 आने के साथ ही टीवी रेटिंग में टॉप 5 में दर्ज किया गया है।विवादोंं से निकलने के बाद एक बार फिर कपिल ने लोगों के दिल में जगह बना ली है।

19 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree