तापीय विद्युत परियोजना के शिलान्यास की तैयारी पूरी

Hamirpur Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। मुख्यालय से लगे जनपद कानपुर नगर के असवारमऊ गांव में ताप विद्युत परियोजना के शिलान्यास की तैयारियां पूरी हो चुकी है। सोमवार को केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में शिलान्यास करेंगे। इस ताप विद्युत परियोजना क ो लेकर मुख्यालय के लोगों में खासा उत्साह है।
नेवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड तथा उप्र राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की संयुक्त उद्यम परियोजना के तहत घाटमपुर तहसील में 1980 मेगावाट की तापीय विद्युत पावर प्लांट की स्थापना कर रहा है। इसी के चलते सोमवार को इस तापीय विद्युत परियोजना का शिलान्यास होने जा रहा है। इस विद्युत परियोजना के स्थापित हो जाने से कानपुर जनपद के साथ इस जिले में भी रोजगार के अवसर निकलेंगे। शिलान्यास को लेकर असवार मऊ गांव के पास कार्यक्रम स्थल बनाया गया है। जहां लोगों के बैठने के लिए छायादार पंडाल व नेताओं के लिए भव्य मंच बनाया है। हेलीकॉप्टर उतरने के लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: देखिए, क्या है विराट कोहली का वो चैलेंज जिसे पीएम मोदी ने किया एक्सेप्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के चैलेंज को एक्सेप्ट कर लिया है। अब आप सोचकर हैरान हो रहे होंगे कि आखिर विराट ने पीएम को कैसे चैलेंज कर लिया और तो और पीएम ने इसे एक्सेप्ट भी कर लिया।

24 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen