किसी ने आचार संहिता तोड़ी तो कार्रवाई तय

Hamirpur Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद के चुनाव के मद्देनजर रविवार को कोतवाली परिसर में अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की स्थानीय प्रशासन द्वारा बैठक कर आचार संहिता का पाठ पढ़ाया गया। उप जिलाधिकारी जेबी सिंह व क्षेत्राधिकारी एके मौर्या ने दो टूक शब्दों में कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। चाहे कितना भी ताकतवर प्रत्याशी हो उसके विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन की गाज गिरेगी।
कोतवाली परिसर में रविवार की शाम 5 बजे नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर खड़े प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता की जानकारी देने व उनकी समस्याओं को जानने के लिए बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता उप जिलाधिकरी जेबी सिंह ने की। इस मौके पर कोतवाल संतलाल ने कहा कि इस मामले में प्रशासन का किसी से कोई समझौता नहीं है। आचार संहिता लागू है और पुलिस बल भी पर्याप्त है। नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। क्षेत्राधिकारी ने चुनाव की निष्पक्षता और शंाति व्यवस्था पर जोर दिया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि बैनर, पोस्टर सरकारी भवनों, सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी दशा में नही लगाए जाएंगे। यहां तक कि दीवारों पर पोस्टर भी नहीं चिपकाए जाएंगे। यदि प्रचार का बैनर व झंडा किसी निजी भवन पर लगाना है तो उसके मालिक से मंजूरी लेना जरूरी है। बिना अनुमति पांच से अधिक लोग एक साथ प्रचार नही करेंगे। लाउडस्पीकर का प्रयोग नही होगा और न नुक्कड़ सभा व जुलूस निकालेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मतदान के दिन से 48 घंटे पूर्व नगर के लोगों के अलावा बाहरी लोगाें पर पूर्णतया प्रतिबंध होगा। यदि इस बीच किसी स्थान पर बाहरी लोगों के होने की सूचना मिलेगी। तो इन पर कड़ी कार्रवाई होगी। बैठक के बाद उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस द्वारा कसबे के बैनर पोस्टरों को हटवाया गया।

Spotlight

Related Videos

गर्मी के कहर पर जारी हुआ रेड अलर्ट समेत सभी जरूरी खबरें

गर्मी के कहर पर जारी हुआ रेड अलर्ट, पेंशन के लिए चार महीने तक मां के शव को छिपाकर रखा और कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में भड़कीं ममता समेत देश और दुनिया की सभी जरूरी खबरें।

24 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen