विज्ञापन

किसी ने आचार संहिता तोड़ी तो कार्रवाई तय

Hamirpur Updated Mon, 11 Jun 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद के चुनाव के मद्देनजर रविवार को कोतवाली परिसर में अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की स्थानीय प्रशासन द्वारा बैठक कर आचार संहिता का पाठ पढ़ाया गया। उप जिलाधिकारी जेबी सिंह व क्षेत्राधिकारी एके मौर्या ने दो टूक शब्दों में कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। चाहे कितना भी ताकतवर प्रत्याशी हो उसके विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन की गाज गिरेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
कोतवाली परिसर में रविवार की शाम 5 बजे नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर खड़े प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता की जानकारी देने व उनकी समस्याओं को जानने के लिए बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता उप जिलाधिकरी जेबी सिंह ने की। इस मौके पर कोतवाल संतलाल ने कहा कि इस मामले में प्रशासन का किसी से कोई समझौता नहीं है। आचार संहिता लागू है और पुलिस बल भी पर्याप्त है। नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा। क्षेत्राधिकारी ने चुनाव की निष्पक्षता और शंाति व्यवस्था पर जोर दिया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि बैनर, पोस्टर सरकारी भवनों, सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी दशा में नही लगाए जाएंगे। यहां तक कि दीवारों पर पोस्टर भी नहीं चिपकाए जाएंगे। यदि प्रचार का बैनर व झंडा किसी निजी भवन पर लगाना है तो उसके मालिक से मंजूरी लेना जरूरी है। बिना अनुमति पांच से अधिक लोग एक साथ प्रचार नही करेंगे। लाउडस्पीकर का प्रयोग नही होगा और न नुक्कड़ सभा व जुलूस निकालेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मतदान के दिन से 48 घंटे पूर्व नगर के लोगों के अलावा बाहरी लोगाें पर पूर्णतया प्रतिबंध होगा। यदि इस बीच किसी स्थान पर बाहरी लोगों के होने की सूचना मिलेगी। तो इन पर कड़ी कार्रवाई होगी। बैठक के बाद उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस द्वारा कसबे के बैनर पोस्टरों को हटवाया गया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

IPL 2019: नीलामी में छाए रहे ये 5 देसी खिलाड़ी, विदेशियों से ज्यादा बरसा धन

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए जयपुर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों से ज्यादा देशी खिलाड़ी छाए रहे।

19 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree