विज्ञापन

छात्र बोले हम भी किसी से कम नहीं

Hamirpur Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। जिले के निवादा स्थित भस्मानंद इंटर कालेज का हाईस्कूल का परीक्षाफल 98.69 प्रतिशत रहा। वहीं चिकासी स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय आवासीय विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। निवादा की छात्रा हर्षिता सिंह ने 90.2 फीसदी अंक पाकर जिले का नाम रोशन किया।
विज्ञापन
निवादा के भस्मानंद इंटर कालेज का परीक्षाफल 98.79 फीसदी रहा। जिसमें छात्रा हर्षिता सिंह ने 90.2 फीसदी अंक प्राप्त कर कालेज टॉप किया। वहीं आभा गुप्ता 80 प्रतिशत व रवि सिंह ने 79.3 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य रणविजय सिंह गौर ने कहा कि यह सफलता शिक्षकों के सहयोग व छात्रों की लगन और मेहनत का फल है। इंटर मीडिएट का परीक्षाफल 99.08 फीसदी रहा। जिसमें मीनू पंाडेय ने 86.4, कनिका ओमर 80.6 व छात्र अभिषेक सिंह ने 75 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय में स्थान प्राप्त किया। उधर चिकासी स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय आवासीय विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। जिसमें शिवम सिंह जादौन 87.6, विवेक कुमार 87.5, संदीप कुमार व रोहित कुमार 86 तथा शिवम कुमार सिंह पुत्र कंास्टेबिल महेंद्र सिंह ने 85.16 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के प्रबंधक जगदीश शरण ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उजनेड़ी गांव के कृषक भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कुल 65 छात्रों में 57 उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के प्रबंधक अनन्त स्वरुप सिंह व प्रधानाचार्य शिवनारायण यादव ने बताया कि परीक्षा परिणाम 88 फीसदी रहा। 45 छात्र प्रथम श्रेणी में आए है। इसमें मोना सिंह ने 82.7 फीसदी अंक अर्जित किए। इसी प्रकार अनामिका ने 78.1, पुष्पा पाल ने 76.8 व देवराज ने 75.16 फीसदी अंक प्राप्त किए है।
ज्योति को 91 फीसदी अंक मिले
मौदहा। विद्यादेवी पालीवाल स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ज्योति श्रीवास ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में 91.02 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। वह नेशनल इंटर कालेज के अध्यापक अशोक कुमार श्रीवास की पुत्री है। विद्यालय के प्रधानाचार्य रामप्रकाश पथिक का दावा है कि उनके विद्यालय की इस छात्रा ने जिले में प्रथम स्थान बनाया है। इनमें आशुतोष बाजपेई पुत्र शिवदत्त बाजपेई ने 87.5 व पूजा प्रजापति पुत्री लालाराम प्रजापति ने 87.7 प्रतिशत अंक पाए।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहा है देश का भविष्य, सो रहा है सिस्टम

हिमाचल प्रदेश के पंचकुला में बाढ़ की वजह से नदियां उफान पर हैं। और नदियों के उफान के बीच कोटि गांव के स्कूल के छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर नदी को स्कूल जाने के लिए पार कर रहे हैं। क्योंकि उनके पास कोई और रास्ता नहीं है

25 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree