विज्ञापन

हैंडपंप लगाने के 13 स्थान मानकों पर खरे नहीं

Hamirpur Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। विकासखंड क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में जनता की मांग पर सांसद विजय बहादुर सिंह ने नए हैंडपंप लगाने के लिए सूची जारी की। इसमें 30 स्थानों पर हैंडपंपों के प्वाइंट निर्धारित किए हैं। खंड विकास अधिकारी के जांच करने पर 13 स्थान अपात्र निकले। अपात्रों में ज्यादातर लोगों घर के पास या सामने हैंडपंप लगे हुए हैं।
विज्ञापन
सांसद विजय बहादुर सिंह ने 20 अप्रैल को 30 हैंडपंपों को लगाने की सूची जिला विकास अधिकारी को दी। सूची के सत्यापन के लिए खंडविकास अधिकारी पीएन दीक्षित को सौंपी। बीडीओ ने सूची का सत्यापन ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों से कराया। जिसमें 29 स्थलों का सत्यापन हुआ। सूची में पारा गांव में रामसरन के दरवाजे पर हैंडपंप लगाने की मांग की गई है। जांच में इस स्थान से दूसरे हैंडपंप की दूरी मात्र 65 मीटर है और आबादी 40 है। इसी तरह पत्यौरा में इंद्रपाल सिंह के मकान के पास से दूसरे हैंडपंप की दूरी 50 मीटर है। मिहुना गांव में प्रमोद कुमार यादव के दरवाजे से दूसरे हैंडपंप की दूरी 50 मीटर है। सिकरी गांव में विजय कोटेदार के दरवाजे से दूसरे हैंडपंप की दूरी भी 50 मीटर है। पंधरी गांव में गणेश प्रसाद निषाद के मकान से हैंडपंप की दूरी 40 मीटर है। बिरखेरा के कालका प्रसाद के मकान के पास से हैंडपंप की दूरी 50 किमी है। इसी गांव के सियाराम के दरवाजे से दूसरा हैंडपंप 30 मीटर की दूरी है। हेलापुर के सुशील सिंह व रामसिंह के दरवाजे से दूसरे हैंडपंपो की दूरी 20 किमी है। भौनिया में सुरेंद्र सिंह के दरवाजे पर हैंडपंप की मांग की गई है। लेकिन उनके दरवाजे से दूसरे हैंडपंप की दूरी सिर्फ 15 मीटर है। कुंडौरा गांव में जोधन पाल के भाई के घर के सामने हैंडपंप लगा है। लेकिन 10 मीटर की दूरी पर ही हैंडपंप चाहते है। चंदपुरवा बुजुर्ग में हरवंश सिंह व कर्णसिंह हैंडपंप चाहते है। लेकिन इन दोनो के दरवाजे के सामने ही हैंडपंप लगा है। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि एक हैंडपंप से दूसरे हैंडपंप की दूरी कम से कम 75 मीटर व आबादी 100 लोगों से कम नहीं होनी चाहिए।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

पंचांग : 19 नवंबर 2018, सोमवार

सोमवार 19 नवंबर को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त यहां और देखिए पंचांग सोमवार 19 नवंबर 2018।

18 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree