विज्ञापन

तहसील परिसर में दिनभर रही गहमागहमी

Hamirpur Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित
विज्ञापन
हमीरपुर। तहसील क्षेत्र के स्थानीय नगर पालिका व दो नगर पंचायतों के प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। इसको लेकर तहसील परिसर में दिन भर गहमा गहमी रही। राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों को उनका पार्टी चुनाव चिन्ह मिला तो वहीं निर्दलीय चुनाव लड़ने वालों को किसी को आटा चक्की तो किसी को चकला बेलन मिला।
शुक्रवार को नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। आज चुनाव चिन्हों को लेकर प्रत्याशियों की तहसील परिसर में अच्छी खासी भीड़ मौजूद रही। जिसके चलते सारा दिन गहमा गहमी का माहौल रहा। राष्ट्रीय दलो को जहां कमल व हाथ का पंजा चुनाव चिन्ह मिला। वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों में किसी को रिक्शा, तो किसी को रेल का इंजन मिला। कहीं फसल काटता किसान, तो कहीं वायुयान उड़ाता नजर आएगा। कोई स्कूटर चलाएगा तो कोई जीप, किसी के हिस्से में शंख आया तो किसी के हिस्से में वृक्ष। कुछ प्रत्याशियों ने सितारे की मांग की थी। तो उन्हें सितारा चुनाव चिन्ह भी मिला। इसी तरह कोई सुराही में सबको समेटने का प्रयास करेगा, तो पानी पर जहाज चलाएगा। इसी तरह प्रत्याशियों र्को इंट, रोड़ रोलर, टेबुल पंख, कढ़ाही मिली, तो किसी को लड़का लड़की का जोड़ा चुनाव चिन्ह मिला है। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रत्याशियों ने पर्चा, पंपलेट छपवाने के लिए प्रिंटर्स की दुकानों का रूख कर लिया। वहीं प्रथम चरण की पहली प्रक्रिया पूरी होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। सरीला प्रतिनिधि के अनुसार निकाय चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन शुक्रवार को प्रत्याशियों को कर दिया गया। किसी को बरगद ने छांव दी है। तो कोई वायुयान उड़ाएगा। कहीं ढोलक ठनकेगी तो कही पंखे की हवा चलेगी। चुनाव चिन्ह के आवंटन के साथ सरीला व गोहांड नगर पंचायतो के अध्यक्ष व वार्ड सदस्यों ने चुनावी जोर पकड़ने लगा है। चिन्ह आवंटन के बाद प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में जुटाने के लिए रीझाने का काम शुरू कर दिया है।
निकाय चुनाव
चुनाव चिह्न पाकर कुछ गमगीन तो कुछ खुश
राठ(हमीरपुर)। निकाय चुनाव में अध्यक्ष और सभासद पद केे लिए शुक्रवार को जारी चुनाव चिह्न को लेकर कुछ प्रत्याशियों के चेहरे खिले दिखे तो कुछ के उदास। चुनाव चिह्न पाने के लिए तहसील परिसर में भारी भीड़ रही। दोपहर बाद चुनाव चिह्न मिलते ही प्रत्याशियों ने जनसंपर्क तेज कर दिया। निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के 25 और सभासद पद के 148 के लिए अब सभी औपचारिकताएं पूरी हो गईं हैं। शुक्रवार को तहसील परिसर में नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। अध्यक्ष पद के कई प्रत्याशियों ने चिह्न मिलते ही माथा पीट लिया।
प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिह्न
सुषमा देवी-सुराही, छोटेलाल वर्मा-कमल का फूल, ज्ञानेंद्र कुमार अनुरागी-हाथ का पंजा, अशोक कुमार अहिरवार-स्कूटर, अमरावती अहिरवार -शंख, गोविंद अहिरवार-कढ़ाई, काशी प्रसाद-चकला बेलन, मनीषा अनुरागी-टेबिल फैन, उदय प्रताप-लटटू, कल्लू -लड़का लड़की, खरे लाल-वृक्ष, गनपत सिंह-सितारा, गायत्री देवी-हैलीकाप्टर, डालचन्द्र-हथौड़ा, ध्रुवराम-रिक्शा, नंद किशोर अनुरागी-अनार, बाबू लाल-रोड रोलर, ब्रजेंद्र कुमार -जीप, मुन्ना-हल, मैकूलाल-वायुयान, रामदेवी-ईंट, रामनाथ सिंह अहिरवार-फसल कटता किसान शिवनारायन-कंघा,स्वतंत्र कुमार-सरौता,हरचरन अनुरागी-आटा चक्की


चुनाव चिह्न मिलते ही मांगी दुआ
राठ(हमीरपुर)। चुनाव चिह्न मिलते ही प्रत्याशियों ने जीत के लिए देवी देवताओं से मन्नतें मांगनी शुरू कर दी। शुक्रवार को निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही मनीषा अनुरागी ने चुनाव चिह्न मिलने के बाद अपने समर्थकों के साथ सबसे पहले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं संत स्वामी ब्रह्मानंद महाराज की समाधि पर पहुंच पुष्प अर्पित करते हुए माथा टेका। फिर बडे़ पीर साहब की दरगाह पर चादर चढ़ा जीत की दुआ मांगी। इस दौरान गायत्री देवी, सुषमा, पूजा, सीतारानी, अवधरानी, आशा, सुमन, तरन्नुम, तौफीक खान, रामजीवन, ध्रुवराम अनुरागी, मुन्ना लाल, आकाश आदि मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

VIDEO: बप्पा की विदाई में इमोश्नल हुआ कपूर खानदान, रणबीर भी शूटिंग छोड़कर पहुंचे

हर साल की तरह इस साल भी आरके स्टूडियो में गणपति स्थापना की गई थी और फिर बड़ी ही धूमधाम से बप्पा का विसर्जन किया गया।

24 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree