विज्ञापन

अध्यक्ष पद पर 135 प्रत्याशी करेंगे जंग

Hamirpur Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर/राठ। जिले की सात निकायों में नामांकन पत्र वापसी के दिन अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने वाले 10 लोगों ने नामांकन पत्र वापस ले लिए। जबकि सदस्य पद में 36 लोगों ने पर्चे वापस लिए है। अध्यक्ष पद पर अब 135 प्रत्याशी चुनावी जंग में शामिल है। सदर पालिका में 19, मौदहा में 23, राठ में 25, सुमेरपुर 22, कुरारा 13, गोहांड 18 व सरीला में 15 प्रत्याशी है। वहीं वार्ड सदस्यों में हमीरपुर में 153, मौदहा में 149, राठ में 148, सुमेरपुर में 111, कुरारा में 62, गोहांड में 34 व सरीला में 57 प्रत्याशी बचे है। सभी सातों निकायों में कुल 714 प्रत्याशी वार्ड सदस्य का चुनाव लड़ रहे है।
विज्ञापन
सदर तहसील क्षेत्र के स्थानीय नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के 3 प्रत्याशियाें ने नाम वापस ले लिया है। वहीं कुरारा नगर पंचायत के अध्यक्ष पद से एक प्रत्याशी ने पर्चा वापसी की। जिससे स्थानीय नगर पालिका में 19 प्रत्याशी मैदान में रह गए। जबकि कुरारा में 13 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। वहीं वार्ड सदस्यों के लिए स्थानीय नगर पालिका से 9 तथा कुरारा व सुमेरपुर से 2-2 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए।
नगर निकाय के चुनाव को लेकर स्थानीय नगर पालिका से अध्यक्ष पद के लिए 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जिसमें गुरुवार को नाम वापसी के दौरान 3 प्रत्याशियाें ने अपने पर्चे वापस लिए। जिसमें शशि प्रभा, फरजाना व पूनम है। अब 19 प्रत्याशी मैदान में है जबकि 25 वार्डो के लिए 162 सदस्यों ने नामांकन किया था। जिसमें 9 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। जिसमें वार्ड 3 से दो, वार्ड 10, 12, 14, 15, 17, 20 व 22 से एक-एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिए। इसी तरह नगर पंचायत कुरारा के अध्यक्ष पद के लिए 14 प्रत्याशियाें ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जिसमें एक प्रत्याशी कृष्णकुमारी ने नाम वापस लिया है। अब अध्यक्ष पद का चुनाव 13 प्रत्याशियों में होगा। वहीं 11 वार्डो के लिए 64 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जिसमें वार्ड नं.9 व 11 से एक-एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिया। सुमेरपुर नगर पंचायत से अध्यक्ष के लिए किसी प्रत्याशी ने नाम वापस नही लिया। जिससे 22 प्रत्यािशयों में मुकाबला होगा। वहीं 15 वार्डो के लिए 113 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे। जिसमें वार्ड नं. 4 व 13 से एक-एक प्रत्याशी नाम वापस लेकर मैदान छोड़ दिया। शुक्रवार को इन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएगे।
मौदहा । गुरुवार को नामांकन वापसी के दिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया जबकि सदस्य पद पर सात ने अपने नाम वापस लिए हैं।
अध्यक्ष पद पर 23 प्रत्याशी हैं। वहीं सदस्य पद पर 25 वार्डो में 155 प्रत्याशी थे। इनमें वार्ड नंबर एक से गुलाम हसन ने अपना नामांकन वापस ले लिया। वार्ड नंबर छह से राजेंद्र, वार्ड आठ से अवनीश कुमार, वार्ड 13 से सुजाउद्दीन, कमरुद्दीन व अनीस अहमद ने अपने पर्चे वापस कर लिए। वार्ड 23 से दीपक ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। कुल मिलाकर सात लोगों ने अपना नाम वापस लिया है। इसके बाद अब 148 सदस्य चुनावी मैदान में बचे है। आरओ राजीव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 11 बजे से प्रत्याशियों को चुनाव चिंह आवंटित किए जाएंगे।
सरीला । नगर पंचायत सरीला अध्यक्ष पद के लिए 1 व गोहांड से 3 उम्मीदवाराें ने नाम वापस लिए। वहीं वार्ड सदस्य पद के लिए गोहांड से 3 पर्चे वापस हुए।
नगर पंचायत सरीला के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों में कुुसुमदेवी ने नाम वापस लिया। जिसके चलते अब चुनाव मैदान में 15 प्रत्याशी बचे है। वहीं वार्ड सदस्यों में किसी नाम न वापस लिए जाने से 57 प्रत्याशी मैदान में है। इसी तरह गोहांड नगर पंचायत के अध्यक्ष पद से लक्ष्मीदेवी, जगदीश प्रसाद व कमलेश कुमार ने नाम वापस लिए। जिससे अध्यक्ष पद का चुनाव 18 उम्मीद्वारो के बीच होगा। इसी तरह वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने वालो में वार्ड नंबर 7 से मोहन सिंह, वार्ड 9 से मोहन व वार्ड 10 से हिमांशु ने नाम वापस लिया। जिसके चलते यहां 10 वार्डो के लिए 34 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
राठ। गुरुवार को नगर पालिका चुनाव में नाम वापसी के दिन अध्यक्ष पद के 2 और 25 वार्डाें के सभासद के लिए 13 लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया है। अब अध्यक्ष पद के लिए 25 और सदस्य पद के लिए 148 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं।
इसके पहले अध्यक्ष पद के लिए पूर्व विधायक अनिल अहिरवार की पत्नी सुषमा देवी, कांग्रेस से ज्ञानेंद्र कुमार उर्फ ज्ञानी अनुरागी, भाजपा से डा. छोटेलाल वर्मा, मनीषा अनुरागी, पूर्व प्रधानाचार्या अमरावती अहिरवार, पूर्व विधायक काशीप्रसाद अहिरवार, रामनाथ सिंह अहिरवार, मैकूलाल, अशोक कुमार अहिरवार एडवोकेट, स्वतंत्र अहिरवार, गोविंद अहिरवार, हरचरन अनुरागी, उदयप्रताप, ध्रूवराम, नंदकिशोर, बृजेंद्र कुमार, गनपत सिंह, डालचन्द्र, कल्लू, बाबूलाल, मुन्ना, प्रमोद कुमार, खरेलाल, गायत्री देवी, रामदेवी, शिवनारायन और रमाकांत कुटार ने पर्चा दाखिल किया था। गुरुवार को अध्यक्ष पद पर प्रमोद कुमार और रमाकांत कुटार ने पर्चा वापस ले लिया। वहीं 25 वार्डो के सदस्य पद के लिए 161 दावेदारों ने पर्चा दाखिल किया था। वार्ड संख्या 5 से अमित द्विवेदी, वार्ड संख्या 6 से दयाराम, वार्ड संख्या 11 सरोज, वार्ड 12 से राजा, ओमप्रकाश, प्रदीप कुमार, योगेश, रामकुमार और शोभाराम ने अपना पर्चा वापस ले लिया। इसी तरह से वार्ड संख्या 16 से पंकज शर्मा, वार्ड संख्या 19 से राजेश कुमार, वार्ड संख्या 23 से सुनील और वार्ड 24 से दिलीप ने नाम वापस लिया है। 13 दावेदारों द्वारा अपने पर्चे वापस लेने से 148 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं।
सरस्वती और अखिलेश यादव निर्विरोध सभासद
राठ। निकाय चुनाव मेें सभासद पद के लिए लुधियातपुरा-1 वार्ड संख्या 3 से सरस्वती देवी पत्नी डा. मैयादीन के अलावा अन्य किसी का पर्चा दाखिल न होने के चलते वह निर्विरोध हो गई। इसी तरह से दीवानपुरा-1 वार्ड संख्या 12 से अखिलेश यादव, राजा, ओमप्रकाश, प्रदीप कुमार, योगेश, रामकुमार और शोभाराम न पर्चा दाखिल किया था लेकिन अखिलेश के अलावा सभी प्रत्याशियों पर्चा वापस ले लिया है। अखिलेश यादव भी निर्विरोध हो गए। अब 23 वार्डाें के चुनाव के लिए मतदान होगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

#DeepVeer : दीपिका-रणवीर की शादी 14-15 नवंबर को, देखिए शादी का कार्ड

अपने फैंस को सरप्राइज करते हुए दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने अपनी शादी का एलान कर दिया। दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी के कार्ड को अपने चाहनेवालों के साथ शेयर किया।

21 अक्टूबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree