13 मतदान केंद्र संवेदन व 11 अतिसंवेदनशील घोषित

Hamirpur Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। नगर निकायों में 77 मतदान कें द्रों पर 231 बूथ बनाए जाएंगे। प्रशासन ने मतदान में किसी भी गड़बड़ी को देखते हुए 13 मतदान केंद्रों को संवेदन व 11 केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया है।
स्थानीय नगर पालिका में कुल 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैँ। यहां 47 मतदेय स्थलों में इस्लामियां इंटर कालेज के मतदान केंद्र के तीन व विद्या मंदिर कालेज छह, राजकीय इंटर कालेज के पांच, आर्य समाज के तीन, प्राथमिक बोडिंग का एक बूथ अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। कुरारा नगर के राजकीय इंटर कालेज के मतदान केंद्र को संवेदन व शिशु शिक्षा निकेतन को अतिसंवेदनशील बनाया गया है। सुमेरपुर कसबे में प्राथमिक विद्यालय हरिजन के दो मतदेय स्थल अतिसंवेदन, व गायत्री विद्या मंदिर कालेज के 4 बूथों को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। मौदहा में नगर पालिका, रहमानियां कालेज, नेशनल कालेज, ब्लाक भवन के एक केंद्र के 8 बूथों को संवेदन व तीन मतदान केंद्रों के 21 मतदेय स्थलों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। राठ में कुल 24 मतदान कें द्रों में 69 मतदेय स्थलों को संवेदन व अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा है। इन केंद्रों में फैजआम, चंद्रशेखर आजाद विद्यालय, जीआरवी, मां शारदा स्कूल, चित्रगुप्त व लालबहादुर विद्यालय है। गोहांड निकाय के गांधी इंटर कालेज मतदान केंद्र को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। सरीला में राजकीय इंटर कालेज के मतदान केंद्र को संवेदनशील घोषित किया गया है। पंचास्थानि चुनावालय के सहायक निर्वाचन अधिकारी श्याम नारायण ने बताया कि निकायों में कुल 77 मतदान केंद्रों में 13 संवेदन व 11 अतिसंवेदनशील रखे गए है। कहा कि इन केंद्र पर मिश्रित आबादी है।

Spotlight

Related Videos

ये हैं हजारों बच्चों को अपना दूध पिलाने वाली जगत माता, फ्री में पिलाती हैं दूध

मां का दूध हर नवजात के लिए जरूरी होता है। जिन बच्चों को ये नसीब नहीं होता उनमें कुपोषण का खतरा बढ़ जाता है। 29 साल की एलिजाबेथ एंडरसन ऐसे बच्चों को फ्री में अपना दूध उपलब्ध कराती हैं...

24 जनवरी 2018