सुमेरपुर नगर पंचायत के तीन पर्चे खारिज

Hamirpur Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। तहसील क्षेत्र के स्थानीय नगर पालिका व दो नगर पंचायत के नामांकन पत्रों की जांच हुई। जिसमें सुमेरपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के तीन पर्चे जांच के बाद खारिज कर दिए गए जबकि वार्ड सदस्यों के सभी पर्चे दुरुस्त मिले हैं।
नगर निकाय के चुनावों को लेकर नामांकन प्रक्रिया के बाद मंगलवार को पर्चों की जांच की गई। जिसमें स्थानीय नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए दाखिल सभी 22 प्रत्याशियों के पर्चे सही पाए गए। साथ ही 25 वार्डो के लिए 162 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र भी दुरुस्त पाए गए। जबकि नगर पंचायत सुमेरपुर के 3 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज किए गए। जिसमें रेखा देवी व कल्पना की उम्र कम होने के चलते पर्चे खारिज हो गए। गीता श्रीवास के नामंाकन पत्र के साथ नोड्यूज फार्म न लगा होने पर खारिज कर दिया है। इस तरह नगर पंचायत के 25 उम्मीदवारों में 22 उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रह गए। वहीं 15 वार्डो के लिए दाखिल 113 प्रत्याशियों के पर्चे सही पाए गए। कुरारा नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के सभी 14 नामांकन पत्र सही पाए गए। जबकि 11 वार्डो के लिए नामंाकन पत्र दाखिल करने वाले 64 उम्मीद्वारो के भी पर्चे दुरूस्त पाए गए। पर्चो की जांच के बाद नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
आपत्तियां निरस्त की
मौदहा। नगर पालिका परिषद के चुनाव में मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच में कोई भी नामांकन पत्र खारिज नही किया गया। वार्ड नं.18 से सदस्य पद के लिए खडे़ पति पत्नी के विवाद में इस्लाम ने अपनी पत्नी सीमा परवीन का पर्चे पर आपत्ति की थी। जबकि वार्ड नंबर 17 में सदस्य का नामांकन किए जमील अहमद की पत्नी शमसुन निशा के पर्चे पर आपत्ति के यहां के इशहाक ने की थी जो निरस्त कर दी गई। कुल मिलाकर यहां 25 वार्डो में 155 सदस्य व 23 अध्यक्ष पद के प्रत्याशी है।

Spotlight

Related Videos

हेडफोन खरीदने से पहले जान लें ये 6 जरूरी बातें, नहीं पड़ेगा पछताना

आज बाजार में तरह-तरह के हेडफोन मौजूद हैं, लेकिन उसमें सबसे अच्छा कौन सा है और आपके बजट में भी हो यह चुनना आसान काम नहीं है। आइए जानते हैं कि हेडफोन खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls