आंधी से पेड़ गिरे, कई मोहल्लों की बिजली गुल

Hamirpur Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

हमीरपुर। मुख्यालय में आई धुंध भरी आंधी आने से दो पेड़ और पांच बिजली के खंभे धाराशायी हो गए है। किंग रोड नीम का पेड़ गिरने से दो गुमटियां सहित एक बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही कुछ दुकानों का भी नुकसान हुआ है। इससे पावर कारपोरेशन को करीब पांच लाख का चूना लगने की संभावना है। बिजली लाइन ध्वस्त होने से सुभाष बाजार, किंग रोड मोहल्ले व जेल कालोनी की बिजली गुल हो गई।
विज्ञापन

मुख्यालय में किंग रोड तिराहे व जेल कालोनी में शाम 5 बजे धुंधभरी आंधी आने से दो पुराने नीम व पीपल के पेड़ जमींदोज हो गए। हालांकि उस समय किंग रोड पर सन्नाटा होने से किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई। जबकि इसी पेड़ के नीचे रखी राज कैसेट व राज मोबाइल की दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। इसी के साथ रामजी की दुकान के सामने खड़ी बाइक पर डाल गिरने से क्षतिग्रस्त हो गई है। अन्य दुकानदार विनय, राजकुमार, कौशल व आधुनिक जनरल स्टोर की दुकानें भी चपेट में आ गई है। दुकानदारों का कहना है कि पेड़ के पुराने होने पर इसे काटे जाने के लिए उन लोगों ने कई बार प्रशासन को लिखा लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। कल भी उन लोगों ने नीम के पेड़ काटने संबंधी शिकायत की थी। उधर जेल कालोनी को गई लाइन में एक पीपल का पेड़ टूटकर गिर गया। इससे यहां के दो पोल टूट गए और लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गई। इससे जेल कालोनी, सुभाष बाजार व किंग रोड की बिजली गुल हो गई है। मुख्यालय के अवर अभियंता जगदीश प्रसाद ने बताया कि इन दोनो ंस्थानों पर पांच पोलों और तारों के टूटने करीब 5 लाख के नुकसान का अनुमान है। बताया कि रमेड़ी फीडर इस लाइन से सुभाष बाजार और किंग रोड को बिजली दी जा रही है। लाइन क्षतिग्रस्त होने से करीब 2 दिन इन मोहल्लों को बिजली नहीं दे सकेंगे।
आंधी से गिरा तापमान, गर्मी से राहत
हमीरपुर। सोमवार को अचानक हल्की आंधी व बदली से तापमान का पारा नीचे लुढ़क गया। दिन का तापमान 42.2 डिग्री पर आ टिका। लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी से राहत महसूस हुई।
सोमवार सुबह से ही आसमान पर हल्की बदली नजर आ रही थी। वहीं दोपहर बाद आई हल्की आंधी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं रात के तापमान में भी कमी दर्ज की गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us