निकायों में मतदान केंद्रों की व्यवस्था के निर्देश

Hamirpur Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। स्थानीय निकाय चुुनाव में मतदान केंद्र पर जरूरी व्यवस्थाएं पूरा करने के लिए निर्देश जारी किए गए है। कुल 232 मतदेय स्थलों को जाने वाले टूटे मार्गों को दुरुस्त कराने, स्कूलों में रैंप व निर्माण कार्य होने पर 21 जून तक साफ सफाई कराने को कहा गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने निकायों में संदिग्ध लोगों और असलहा लेकर प्रदर्शन करने वालों तथा होटल व धर्मशालाओं की सघन चेकिंग के लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है।
जिले की सभी सात निकायों पर 24 जून को मतदान होगा। स्थानीय पालिका परिषद में 12 मतदान केंद्रों में 47 मतदेय स्थल है। कुरारा में 9 मतदान केंद्रों में 13 मतदेय स्थल बनाए गए है। जबकि सुमेरपुर में 9 मतदान केंद्र है इनमें 30 मतदेय स्थल है। राठ में 69 मतदेय स्थल है। इसी तरह मौदहा पालिका में 52, गोहांड में 10 व सरीला में 10 बूथ बनाए गए है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एचजीएस पुंडीर ने बताया कि कुल 232 मतदेय स्थल है। बताया कि जहां कहीं भी मतदेय स्थलों पर निर्माण कार्य कराया जा रहा हो वहां 21 जून तक साफ सफाई करने को कहा है। अधिशाषी अधिकारियों से कहा गया है कि मतदेय स्थलों को जाने वाले रास्तों मेें अगर गड्ढे है तो उन्हें पाट दिया जाए। इसी तरह जलनिगम को निर्देशित किया है कि जिन स्थानों पर हैंडपंप खराब है वहां तुरंत इन्हें ठीक कराया जाए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बीएसए को निर्देशित किया है जिन मतदेय स्थलों पर रैंप नहीं है वहां इसकी व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर प्रत्येक निकाय में एक मजिस्ट्रेट के साथ एक उपनिरीक्षक और चार कंास्टेबिलों को लगाया है।

Spotlight

Related Videos

बिहार पुलिस में निकलीं 1669 पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen