कुतुबपुर में पानी के लिए मारामारी, 14 हैंडपंप बंद

Hamirpur Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
कुरारा (हमीरपुर)। विकासखंड क्षेत्र के कुतुबपुर गांव के 14 हैंडपंप बंद है। बड़ी संख्या में बंद इन हैंडपंपों से ग्रामीणों को पेयजल नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों को गर्मी में पानी के लिए दो-चार होना पड़ रहा है।
विकासखंड में 1950 हैंडपंप स्थापित है। खंड विकास कार्यालय की सूची के अनुसार एक अप्रैल से 10 मई तक 257 हैंडपंप खराब होने पर ठीक कराए गए है। जबकि 218 हैंडपंप रिबोर के लिए पड़े है। खंडविकास कार्यालय ने इन बंद रिबोर हैंडपंपों में से 50 पर शीघ्र रिबोर कराने की जरूरत है। हैंडपंपों की सूची बीडीओ आलोक आर्य ने जिला विकास अधिकारी को भेजकर शीघ्र रिबोर कराने का पत्र लिखा है। कुतुबपुर गांव में मौजूदा समय में 14 हैंडपंपों को रिबोर होना है। गांव के रामबाबू व निजाम ने बताया कि देवीचरन, हरीराम, मलखान, सुशील, राजबहादुर, विद्यालय व मसजिद के पास लगे हैंडपंपों के ठीक न होने से इस भीषण गर्मी में लोग एक एक बूंद पानी को तरस रहे है। ग्राम प्रधान शंकर प्रजापति ने बताया कि रिबोर के लिए हैंडपंपों की सूची जलनिगम को भेजी जा चुकी है। साथ ही विभागीय अधिकारियों से इस संबंध में मिलकर कहा गया है। इसके बावजूद हैंडपंपों के रिबोर का काम शुरू नहीं हुआ है।

Spotlight

Related Videos

नॉर्थ - ईस्ट को अशांत करने में पाकिस्तान और चीन सबसे आगे- बिपिन रावत

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने देश के उत्तर-पूर्व इलाके को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान और चीन, भारत की शांति और मजबूती को प्रभावित नहीं कर पा रहे।

22 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen