विराट सागर परियोजना का मुद्दा उठाया

Hamirpur Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। बिजली, पानी, सड़क के साथ राठ विधानसभा क्षेत्र में कन्या महाविद्यालय की स्थापना, राठ, सरीला व गोहांड के अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति व ओलावृष्टि से प्रभावित हुए किसानों को क्षतिपूर्ति, क्षेत्र की नीलाम कर दी गई चीनी मिल की जगह दूसरी चीनी मिल की स्थापना कराने के मुद्दे राठ विधायक गयादीन अनुरागी ने विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाया। इसके जवाब देने के लिए राजस्व मंत्री ने 6 जून की तिथि तय की है।
विज्ञापन

जनपद में सड़क, बिजली और पानी समस्या ने आम जन मानस को तोड़ दिया है। राठ विधायक गयादीन अनुरागी ने बताया कि उन्होंने इन मुद्दों को गंभीरता के साथ सदन में उठाया है। जिसमें विगत पांच वर्षों से सूखे से जूझ रहे जिले को केंद्र सरकार की तरह प्रदेश सरकार द्वारा भी बुंदेलखंड को स्पेशल पैकेज देने को कहा है। जिले को 20 घंटे विद्युत आपूर्ति, बुनकरों को को सस्ते दर पर सूत उपलब्ध कराना व कर्ज माफ करना, राठ विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई के प्रस्तावित विराट सागर परियोजना का निर्माण कराने, मुस्करा ब्लाक में लिफ्ट कैनाल का निर्माण की मांग प्रमुखता से उठाई गई है। विधायक ने 26 मई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित अमर उजाला की खबरो का संज्ञान लेकर राठ, सरीला व गोहांड के चिकित्सालयों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने, राठ चरखारी मार्ग पर प्रस्तावित पुल व सड़क निर्माण, सड़काें की मरम्मत कराने के मामले उठाए। विधायक ने बताया कि बालिकाओं की शिक्षा के लिए उनके विधानसभा क्षेत्र में कन्या महाविद्यालय की स्थापना, ग्रामीण पेयजल योजनाएं इटैलिया बाजा, मझगवां, टूंका, बजहेटा, जिगनी व बंगरा की पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ 50 सरकारी नलकूप लगाने तथा पेयजल समस्या के लिए 500 हैंडपंप स्थापित कराने के मुद्दे उठाए गए।
विधायक गयादीन अनुरागी ने बताया कि विराट सागर परियोजना व सरीला कसबे को तहसील का दर्जा मिलने के बाद समुचित सुविधाएं न होने सहित मूलभूत समस्याओं से अब भी जूझ रहा है। इस मामले को भी उन्होंने प्रमुखता से उठाया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us