संवेदन, अतिसंवेेदनशील केंद्रों पर रहेगी पैनी नजर

Hamirpur Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
विज्ञापन

भरूआसुमेरपुर (हमीरपुर)। निकाय मतदान को लेकर जिलाधिकारी बी चंद्रकला व पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद ने मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया। मतदेय स्थलों पर आने वाली समस्याओं की जानकारी लेकर उन्हें दूर कराने के अलावा संवेदन व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में पैनी नजर रखने के लिए अफसरों को निर्देश दिए।
स्थानीय नगर पंचायत में नगर निकाय के चुनावों के लेकर तैयारियां जारी है। नगर पंचायत ने 15 वार्डों को 9 मतदेय स्थलों में विभाजित किया है। जिसमें प्राथमिक अनुसूचित विद्यालय, श्री गायत्री विद्या मंदिर, कन्या जूनियर हाईस्कूल, प्राथमिक विद्यालय चांद, क्रय विक्रय सहकारी समिति, जनसेवा विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय खास, पूर्व माध्यमिक विद्यालय व क्षेत्रीय सहकारी समिति को मतदेय स्थल बनाया गया है। इन्हीं मतदेय स्थलों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे। इस दौरान डीएम ने मतदेय स्थलों तक पहुंचने वाले रास्तों को ठीक कराने, मतदेय स्थलों के आसपास पड़े ईंट व पत्थरों के टुकड़ों के ढेरों को हटाने तथा क्रय विक्रय सहकारी समिति में जलभराव न हो इसके लिए नाली सफाई के निर्देश दिए। वहीं एसपी ने संवेदनशील पूर्व माध्यमिक विद्यालय व दो अन्य जुड़े विद्यालयों में भी वोटिंग होने की दशा पर भीड़ अधिक रहने पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कालेज के बनने वाले चार बूथों का भी जायजा लिया। अति संवेदनशील श्रेणी में शामिल इन बूथों पर विशेष निगरानी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस मौके पर एडीएम एचजीएस पुंडीर, एएसपी सुशील कुमार सक्सेना, एसडीएम सदर रामवीर सिंह, सीओ सदर अरविंद कुमार पांडेय, थानाध्यक्ष जमीरूल हसन, नगर पंचायत के सुरेंद्र निगम, कमलेश बाबू आदि मौजूद रहे।
-----------------------
अस्थाई मतदान केंद्र बदलेगा
मौदहा (हमीरपुर)। जिलाधिकारी बी चंद्रकला व पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद, अपर जिलाधिकारी एचजीएस पुंडीर, एके मौर्य ने कसबे में बने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर उनकी स्थिति की जानकारी ली और अति संवेदनशील व संवेदनशील केंद्रों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कसबे के स्टेशन मार्ग स्थित कांजी हाउस में बनने वाले एक अस्थाई मतदेय केंद्र को बदलने के निर्देश जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने दिए। कहा कि बारिश के चलते अस्थाई बूथ में तंबू लगाने में दिक्कत आ सकती है। इसे बदलने का प्रस्ताव आज ही मांगी है। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्भीकता, निष्पक्षता व पारदर्शिता रखते हुए चुनाव कराएं और लाइसेंसी शस्त्र जमा कराने की कार्रवाई करें और चुनाव में अशांति पैदा करने वालों को पाबंद करें।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us