भाजपा प्रत्याशी, पति तथा 70 समर्थकों पर मुकदमा

Hamirpur Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

बिना अनुमति नामांकन जुलूस निकालने पर प्रशासन ने की कार्रवाई
विज्ञापन

मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद के चुनाव में बिना अनुमति निकाले जा रहे भाजपा प्रत्याशी के जुलूस को डीएम व एसपी ने रुकवा दिया। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी व उनके पति सहित जुलूस में झंडा बैनर लेकर चलने वाले करीब 60 से 70 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।
शुक्रवार को जिलाधिकारी बी चंद्रकला और पुलिस अधीक्षक सैय्यद वसीम अहमद कसबे के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने आए। तभी भाजपा प्रत्याशी शकुंतला गोस्वामी का नामांकन जुलूस बाजार में जीजीआईसी के सामने अधिकारियों को मिल गया। इस पर जिलाधिकारी ने काफिला रुकवाकर जुलूस निकालने की अनुमति लेने की जानकारी ली और अनुमति न होने पर पुलिस ने जुलूस को वहीं से खदेड़ दिया। उन्होंने प्रत्याशी शकुंतला को नामांकन की अनुमति दी। इसके बाद कोतवाल संतलाल ने अधिकारियों के आदेश पर भाजपा प्रत्याशी शकुं तला व उनके पति बाल्मीक गोस्वामी सहित अन्य समर्थकों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123/188 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
अध्यक्ष पद पर अब तक नौ नामांकन
राठ(हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद की नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन अध्यक्ष पद के चार दावेदारों ने नामांकन किया तो सदस्य पद के लिए 46 सदस्यों ने अपने पर्चे दाखिल किए। अब तक अध्यक्ष पद केे 9 दावेदारों ने ताल ठोंकी है। वहीं अध्यक्ष पद के लिए 7 और सदस्य पद के 31 दावेेदारों ने पर्चे खरीदे।
शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए पिछले दो महीने पहले एक मार्ग दुर्घटना में घायल कांग्रेस समर्थित ज्ञानेंद्र अनुरागी उर्फ ज्ञानी भारी लाव लश्कर के साथ तहसील पहुंचे। ज्ञानेंद्र ने अपने प्रस्तावक चौधरी राजेंद्र सिंह लोधी के साथ आरओ के सामने अपना पर्चा दाखिल किया। ज्ञानेंद्र के समर्थकों ने उन्हें सहारा देकर तहसील पहुंचाया। इसी तरह से गोविंद अहिरवार, स्वतंत्र कुमार, उदयकुमार ने भी अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं अध्यक्ष पद के लिए सात लोगों ने पर्चे खरीदे। सदस्य पद के लिए 46 सदस्यों ने पर्चे दाखिल किए और 31 ने पर्चे खरीदे।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us