चेकडैमों के निर्माण में धांधली का खेल

Hamirpur Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। लघु सिंचाई विभाग मनरेगा के तहत बनवा रहे चेकडैमों में जमकर धांधली कर रहा है। दूसरे प्रांतों के मजदूरों के जॉबकार्डों में धनराशि चढ़ाकर भुगतान निकाला जा रहा है। यह आरोप सुमेरपुर विकासखंड के सुरौली बुजुर्ग के मजदूरों ने लगाए। उन्होंने डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि उन्हें चार माह पूर्व किए गए कार्याें की मजदूरी नहीं मिली है। मजदूरी मांगने पर ठेकेदार धमकी दे रहा है।
सुरौली गांव के दुर्गा सिंह, राजकरन सिंह, राजेश सिंह, गयादीन, जगदेव कोरी, बच्चा, बऊआ ने डीएम को प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके गांव में लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता कुलदीप सिंह द्वारा तीन चेकडैम बनाए जा रहे है। जिनका कार्य अवर अभियंता अपने रिश्तेदारों की देखरेख में करवा रहे है। यह ठेकेदार बिना काम करने वाले मजदूरों के जॉबकार्ड लेकर उनसे मजदूरी निकाल रहे है और 20 फीसदी मजदूरी का हिस्सा जॉबकार्ड धारक को दे रहे है। आरोप है कि सूरत, अहमदाबाद, दिल्ली आदि में काम कर रहे मजदूरों के जॉबकार्डो में मजदूरी भरकर घालमेल किया जा रहा है। इसी तरह पढ़ाई कर रहे छात्रों के नाम बने जॉबकार्डो में भी यही धांधली हो रही है। मजदूरों ने चार माह से मजदूरी न मिलने की शिकायत डीएम से की है । उन्होंने जिलाधिकारी से इन कार्यों की जांच कराने की मांग की है। उधर इन्हीं मजदूरों ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि ठेकेदारों द्वारा मजदूरी मांगे जाने पर धमकाया जा रहा है।

Spotlight

Related Videos

नॉर्थ - ईस्ट को अशांत करने में पाकिस्तान और चीन सबसे आगे- बिपिन रावत

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने देश के उत्तर-पूर्व इलाके को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान और चीन, भारत की शांति और मजबूती को प्रभावित नहीं कर पा रहे।

22 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen