बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

सर्राफ के घर से 50 लाख के जेवर चोरी

Hamirpur Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

राठ(हमीरपुर)। मंगलवार की रात चोरों ने एक सर्राफ के घर से डेढ़ किलो सोने और तीन किलो चांदी के जेवरातों सहित करीब 50 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया है। वारदात के दौरान सर्राफ अपने परिवार के साथ कमरों में गहरी नींद में सो रहा था। बुधवार की सुबह घर का मुख्य दरवाजा खुला होने पर सर्राफ को चोरी होने की जानकारी लगी। उसने तुरंत कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर फिंगर प्रिंट लिए और मौके का जायजा लिया। फिलहाल अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।
विज्ञापन

कोटबाजार मोहल्ला के चन्द्रभान सोनी की बाजार में सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान है। दुकान से कुछ ही दूर पर उनका घर है। मंगलवार की रात सर्राफ चन्द्रभान सोनी और उसके पुत्र प्रमोद सोनी और अन्य परिजन भोजन करने के बाद रात 10 बजे अपने अपने कमरों में सोने चले गए। आधी रात के बाद कुछ चोर घर की छत से कूदकर आंगन में आए और एक कमरे के रोशनदान से कमरे में घुस गए। उसी कमरे से सटे दूसरे कमरे में ताला बंद देखकर सांकल को सरिया से फैला कर तोड़ दिया और कमरे में चले गए। कमरे के अंदर दो बैगों में सोने-चांदी के सारे जेवरात निकालकर रफूचक्कर हो गए।

सर्राफ के पुत्र प्रमोद सोनी का कहना है कि मंगलवार की शाम को दुकान बंद करने से वहां का सारा जेवर बैगों में भरकर घर ले आते हैं। बैग में करीब 210 ग्राम वजन की अंगूठियां, 20 ग्राम के पेंडल, करीब 250 ग्राम वजन की जंजीरें, 400 ग्राम पक्का सोना सहित करीब डेढ़ किलो सोने के जेवर और तीन किलो पक्की चांदी और जेवरात सहित करीब साढे़ चौदह किलो चांदी के जेवरात और 1.42 लाख नकद ले गए हैं। चोरों ने मुख्य दरवाजे की कुंडी खोलकर घर से बाहर निकल गए। सुबह करीब पांच बजे उनके पिता चन्द्रभान ने दरवाजा खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। तुरंत उन्होंने जेवरात वाले कमरे में जाकर देखा तो वहां सारा सामान तितर-बितर था। जेवरातों के डिब्बे खाली पड़े थे। सीओ एमपी सिंह और कोतवाली प्रभारी अमित कुमार यादव ने घटना स्थल का जायजा लिया और जांच शुरू कर दी। टीम ने संभावित स्थानों पर फिंगर प्रिंट लिए। सर्राफ के घर लाखों की चोरी होने से व्यापारियों ने पुलिस की व्यवस्था को जमकर कोसा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X