हाटशाखा केंद्र बंद कराने की कोशिश

Hamirpur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। पीसीएफ और एग्रो के गेहूं खरीद केंद्र बंद होने नाराज किसानों ने हाट शाखा केंद्रों पर पहुंच कर तुलाई बंद कराने का प्रयास किया है। इन कें द्रो से संबद्ध गांवों के निराश किसान मंडी समिति में आकर हाट शाखा को भी बंद कराने के लिए हाथ पैर मार रहे। किसानों का आरोप है कि जब उनकी तौल नहीं हो रही है तो दूसरे की भी नहीं होनी चाहिए।
पीसीएफ जिला प्रबंधक ने लक्ष्य पूर्ति की बात कहकर पीसीएफ के केंद्राें को बंद करने के लिए जिला गेहूं खरीद अधिकारी/एडीएम को अवगत करा दिया और सभी केंद्रों की तौल बंद करा दी । वहीं एग्रो ने भी लक्ष्य पूर्ति की बात कर खरीद बंद कर दी। इन दोनाें विभागों द्वारा खरीद कार्य बंद कराने से इनके केंद्रों से संबद्ध गांवों के किसानों में आक्रोश है। पंधरी गांव के किसान नवीन सिंह, बाबू यादव, स्वामीदीन, बाले गुप्ता व नदेहरा के किसान मुकेश, रामबाबू, श्यामबाबू, रामकरन का कहना है कि जब उनके खरीद केंद्र बंद हो गए और उनका गेहूं नही खरीदा गया तो हॉट शाखा में कैसे तौल हो रही है। इसी से नाराज कुछ किसानों ने हॉट शाखा में चल रहे कांटे को तुड़वाने का प्रयास किया। लेकिन केंद्र प्रभारी के समझाने पर किसान लौट गए।

Spotlight

Related Videos

स्मार्टफोन से दूर रहे सवारी, इसलिए ये ड्राइवर अपनी टैक्सी में रखता है कॉमिक्स

कोलकाता में एक ऐसे टैक्सी ड्राइवर हैं, जिन्होंने अपनी सोच से लोगों के नजरिये को बदलने का काम किया है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए धनंजय चक्रवर्ती ने अपनी टैक्सी की छत पर घास उगानी शुरू की थी अब वे लोगों को स्मार्टफोन की लत से बचाने की जुगत में लगे हैं।

22 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen