नामांकन का खाता खुला, अध्यक्ष के लिए एक ने भरा पर्चा

Hamirpur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर निकाय चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए पहला पर्चा कुंवरबाई यादव ने दाखिल कर खाता खोला। इसके अलावा अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने पांच पर्चे खरीदे। साथ ही सदस्य पद के लिए 35 पर्चे की बिक्री हुई।
अध्यक्ष पद की सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। नगर में चुनाव लड़ने वालों में महिलाएं कम दिखाई दे रही हैं जबकि इनके पति व परिवारीजन चुनाव की कमान संभाले है। सिर्फ एक महिला डाक्टर लक्ष्मीनारायण की पत्नी कुंवर बाई यादव ही अपने चुनाव का संचालन कर रही हैं। इस प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के साथ रिटर्निंग आफीसर राजीव कुमार के समक्ष नामांकन पत्र सौंपा। अभी तक 14 प्रत्याशियों ने 26 नामांकन पत्रों के सेट खरीदे है। पालिका के कुल 25 वार्डों में अभी तक कई वार्ड से चुनाव लड़ने वालों ने नामांकन पत्र तक नहीं खरीदे है। कुल मिलाकर तीसरे दिन 35 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। अब तक कुल 75 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। तहसीलदार इंद्रकांत द्विवेदी ने बताया कि नामांकन के लिए मतदाता सूची की प्रमाणित छाया प्रति अब तहसील कार्यालय से ही मुहैया कराई जाएगी लेकिन जो वार्ड सदस्य अपने निवास के वार्ड से अलग किसी दूसरे वार्ड से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उसे चुनाव कार्यालय से मतदाता सूची की प्रमाणित सूची लेनी होगी।
अध्यक्ष पद को नामांकन पत्र खरीदा
सरीला। निकाय चुनाव के नामांकन पत्रों की बिक्री के तीसरे दिन नगर पंचायत सरीला के अध्यक्ष पद के लिए एक तथा सदस्य पद के लिए वार्ड 1, 7 और 9 के लिए एक-एक, वार्ड 4 के लिए दो तथा वार्ड 10 के लिए तीन लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। गोहांड नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए एक नामांकन पत्र की बिक्री हुई। यहां वार्ड सदस्यों के लिए नामांकन पत्र बिक्री का खाता ही नहीं खुला है।
तीसरे दिन नामांकन पत्र को लगी लाइन
हमीरपुर। नगर निकाय चुनावों के नामांकन के तीसरे दिन तेजी दिखी। मंगलवार को अध्यक्ष और सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र खरीदने को प्रत्याशियों की लाइन लगी रही। वहीं दूसरी तरफ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वोटर लिस्टों के लिए कृषि विभाग कार्यालय के चक्कर लगाते रहे। प्रत्याशी वोटराें की गणना और जाति आधारित आंकड़े लगाने के लिए वोटर लिस्ट प्राप्त करने की जुगत भिड़ा रहे हैं। इससे कार्यालय में भी भीड़भाड़ उमड़ रही है।

Spotlight

Related Videos

गुरुवार को इस मुहूर्त पर न करें कोई भी काम, लगा है राहुकाल

जानना चाहते हैं कि गुरुवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा शुक्रवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग गुरुवार 22 फरवरी 2018।

22 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen