विज्ञापन

जनम-जनम का साथ है हमारा...

Hamirpur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
राठ(हमीरपुर)। श्री महाराज दक्ष प्रजापति सेवा समिति के प्रथम सामूहिक विवाह महायज्ञ में दो जोड़ों ने सात फेरे लेकर जनम-जनम का साथ निभाने का वचन दिया। सामूहिक विवाह कार्यक्रम सोमवार की रात मारकंडेश्वर गार्डन में किया गया।
विज्ञापन
पूर्व प्रधानाचार्य उरई लाला राम प्रजापति ने गणेश पूजन कर सामूहिक विवाह कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस महायज्ञ में पहली वर माला करौंदी गांव के हरिश्चन्द्र प्रजापति की पुत्री ओमवती ने कसबे के मियांपुरा मोहल्ला निवासी राजू प्रजापति के गले में वरमाला डाली। इसके बाद गिरवर गांव के बाबूराम की पुत्री चन्द्रवती ने मांझखोर सरीला के रामबिहारी के गले में वर माला डालकर अपना जीवन साथी बनाया। इस सामूहिक सम्मेलन में रामगोपाल प्रजापति ने विवाह गीत पेश किया। विद्धान शास्त्री रमेश चन्द्र लखनऊ ने वैदिक रीति रिवाज के साथ विवाह संस्कार कराया। बेड, घड़ी, बर्तन, अलमारी, नाक की कील, बिछिया उपहार स्वरूप नए जोड़ों को दिए गए। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष घासीराम प्रजापति, कोषाध्यक्ष हरगोविंद प्रजापति आचार्य, रामू प्रजापति एसबीआई, मुरलीधर, पहलवान, गयाप्रसाद, जगदीश, रामऔतार, प्रेम किशोर, भागीरथ एडवोकेट, श्याम लाल प्रजापति, जटाशंकर, मनमोहन प्रजापति टोला, धनीराम ने नवजोड़ों को आशीर्वाद दिया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

चीन से कनेक्शन का इस सिंगर ने किया खुलासा, यूपी में मिला था सेलेब्रिटी होने का एहसास

क्या है सुपर सिंगर मेयांग चांग का चीन से कनेक्शन और कैसे सीखी उन्होंने फर्रादेदार हिंदी, देखिए अमर उजाला टीवी से इस खास मुलाकात में।

21 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree