घूसखोरी के खिलाफ किसानों ने की शिकायत

Hamirpur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
राठ(हमीरपुर)। पीसीएफ केंद्रों में हो रही धांधली व पीसीएफ इंचार्ज पर घूस मांगने की शिकायत भारतीय किसान यूनियन ने एसडीएम से की है। यूनियन ने पीसीएफ इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। वहीं पीसीएफ इंचार्ज का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। किसानों का गेहूं खरीदा जा रहा है।
किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष निरंजन सिंह और सैदपुर गांव के महेश कुमार, रामपाल, इटायल के खूबसिंह, सरसई के सज्जन कुमार, राजेंद्र कुमार, सैदपुर के रामपाल, बृजेंद्र सिंह कुल्हैंडा, रहंक के रामेश्वर ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कहा कि वे लोग पीसीएफ केंद्र पर पिछले एक पखवारे से गेहूं तुलाई के लिए टोकन लेकर खडे़ हैं। किसान महेश राजपूत ने आरोप लगाया कि गेहूं तुलाई के नाम पर केंद्र प्रभारी ने उससे चार हजार रुपए ले लिए और उसका गेहूं नहीं तौला है। क्रय केंद्र प्रभारी दिलशाद अपने साथ एक दलाल को लगाये है जो किसानों से गेहूं तुलाई के नाम पर अवैध वसूली करता है। बिना सुविधा शुल्क दिए किसानों का गेहूं नहीं तौला जा रहा है। बताया कि इस केंद्र पर खडे़ अन्य किसान भी क्रय केंद्र प्रभारी के उत्पीड़न से परेशान हैं। किसानों ने एसडीएम से क्रय केंद्र प्रभारी और उसके दलाल के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

Spotlight

Related Videos

हेडफोन खरीदने से पहले जान लें ये 6 जरूरी बातें, नहीं पड़ेगा पछताना

आज बाजार में तरह-तरह के हेडफोन मौजूद हैं, लेकिन उसमें सबसे अच्छा कौन सा है और आपके बजट में भी हो यह चुनना आसान काम नहीं है। आइए जानते हैं कि हेडफोन खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

24 जनवरी 2018