स्काउट ने रेल यात्रियों को पिलाया पानी

Hamirpur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
भरुआसुमेरपुर (हमीरपुर)। रेलवे स्टेशन पर बेसिक स्काउट के बच्चों ने ट्रेन के यात्रियों को पानी पिलाया। इसके लिए स्टेशन में तीन दिवसीय नि:शुल्क पौशाला लगाया गया।
मंगलवार को बेसिक स्काउट छात्रों के लगाए गए पौशाले का उद्घाटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आरबी मौर्य व खंड शिक्षा अधिकारी एके सक्सेना ने किया। बीएसए ने कहा कि ऐसी गर्मी में प्यासे को पानी पिलाना सबसे पड़ा पुण्य कार्य है। उन्होंने लोगों से अपील की कि पशु पक्षियों के लिए भी बर्तनों में पानी भरकर बाहर या छतों पर रखें। जिला स्काउट मास्टर अकबर अली ने कहा कि उनके स्काउट और गाइडों ने जिले में स्टाल लगाकर पानी का वितरण किया है। इस मौके पर पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष नसीम अहमद, ब्लाक स्काउट मास्टर बाबूलाल विश्वकर्मा, रावेंद्र सिंह, बृजमोहन, राजेश शिवहरे, कमलापत, रामदेव प्रजापति, मुन्नी देवी, धर्मेंद्र मौजूद रहे। स्काउट छात्रों ने ट्रेन के प्रत्येक डिब्बे में जाकर लोगों को पानी पिलाया।

Spotlight

Related Videos

औरैया : ऐसी भयावह सड़क दुर्घटना कोई भी, कभी भी न देखे

औरैया में हुए भयानक सड़क हादसे का वीडियो सामने आया है। इस हादसे में मौरंग से लदे ट्रक ने साइकिल सवार को न सिर्फ कुचला बल्कि घसीटता हुआ कई फीट तक ले गया। शव इस कदर क्षत विक्षत हुआ कि सड़क से शरीर के हिस्सों को उठाने के लिए कुछ भी नहीं बच पाया।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen