विज्ञापन

किसानों ने गोदाम से बोरे लूटे

Hamirpur Updated Tue, 29 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
राठ/हमीरपुर। सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों में बारदाना खत्म होने और तुलाई बंद होने पर नाराज किसानों ने गोदाम में धावा बोलकर बारदाना लूट लिया और जमकर हंगामा किया। बारदाना लूट की खबर पर तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और उग्र किसानों को किसी तरह शांत कराकर बारदाना केंद्रों पर पहुंचाया। किसानों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चला।
विज्ञापन
कृषि उत्पादन मंडी के सरकारी गेहूं केंद्रों पर मनमाने तरीके से गेहूं की खरीद किसान बुरी तरह से त्रस्त हो चुका है। सोमवार सुबह रसद एवं खाद्य विपणन क्रय केंद्र पर बारदाना खत्म होते ही वहां पर मौजूद कुछ किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच कुछ कर्मचारी बारदाना का बंडल उठाने गोदाम पहुंचे तो पीछे से कुछ किसान भी पहुंच गए। किसानों ने अपना गेहूं तुलवाने के लिए वहां रखे बोरों को लूट लिया। देखते ही देखते गोदाम में किसानों की भीड़ जमा हो गई। बारदाना लूट की खबर एसएमआई संजय चौरसिया को मिली तो उन्हाेंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी अमित कुमार यादव ने किसानों को समझा कर पुलिस अभिरक्षा में गोदाम से बोरों के बंडल निकलवा कर केंद्रों पर पहुंचाया। केंद्रों पर बोरों के पहुंचने पर किसान शांत हुए। एसएमआई ने बताया कि जिन किसानों ने बारदाना लूटा था उन्होंने बोरों को वापस कर दिया।
उधर अपर जिलाधिकारी/जिला गेहूं खरीद प्रभारी एचजीएस पुंडीर ने बताया कि पीसीएफ और यूपी एग्रो के सभी 18 गेहूं खरीद केंद्रों का लक्ष्य पूरा होने पर इन्हें बंद करने का फैसला लिया गया है।
उधर हमीरपुर में प्रशासन ने दो गेहूं क्रय केंद्र प्रभारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। सरीला में एसडीएम प्रबुद्ध सिंह ने सोमवार को औचक निरीक्षण किया और ब्लाक परिसर स्थित साधन सहकारी समिति के खरीद केंद्र को बंद पाया। इस पर उन्होंने केंद्र प्रभारी खिलाफ शांति भंग व सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कराया है। जबकि सुमेरपुर थानाक्षेत्र के इंगोहटा क्षेत्रीय सहकारी समिति में भी गेहूं खरीद में लापरवाही बरते जाने के साथ हेराफेरी किए जाने की शिकायत मिलने पर नायब तहसीलदार एमआर थारू ने केंद्र प्रभारी सुरेंद्र तिवारी के खिलाफ धारा 409/ 420 में मुकदमा दर्ज कराया है। इससे पहले राठ में बीती रात तहसीलदार के निरीक्षण के बाद किसान कौशल किशोर ने क्षेत्रीय सहकारी समिति के केंद्र प्रभारी उमाकांत बादल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

प्रधानमंत्री आवास योजना की पोल खोलती ग्राउंड रिपोर्ट

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार गरीबों को पक्के घर दे रही है। बहुत से लोगों को इस योजना का लाभ मिला चुका है और आज वो पक्के मकानों में रह रहे हैं। लेकिन, मध्य प्रदेश के गुना में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थिति कुछ और ही है।

14 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree