विज्ञापन
विज्ञापन
UP Board Result 2019 UP Board Result 2019

शादियों में रोकी जाएगी फिजूलखर्ची

Hamirpur Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
शादी तय करने और निकाह में कन्या पक्ष नहीं देगा भोज
विज्ञापन
विज्ञापन
मौदहा (हमीरपुर)। दीवान शहीद बाबा के निकट मदरसा नूर निजामी में मुस्लिम समाज ने बैठक कर फैसला लिया कि शादियों में गैर इस्लामी रस्मों पर अमल नहीं होगा। शादियों में फिजूलखर्ची रोकी जाएगी।
फलाहुल मुस्लिमीन कमेटी की अगुवाई में हुई बैठक में शादियों में लड़की पक्ष की ओर से भोज पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने पर आम सहमति बनी। इसी के साथ शादी की तारीख रखने पर खाना पीना नहीं होगा। यह भी तय हुआ कि शादी तय होने के समय ही आपस में बैठकर तारीख तय कर ली जाए। दहेज की नुमाइश नहीं की जाएगी। साथ ही घोषणा कर जो नकद रुपया विदाई के समय दिया जाता है उस पर भी रोक लगाई गई है। अपनी बेटी को कोई क्या देगा वह उसका निजी मामला है लेकिन किसी भी दशा में इसका प्रदर्शन न करने की बात कही गई। वहीं लड़क ा पक्ष की ओर से दावते वलीमा (ऐट होम) करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि शादियों में पूरी तरह बैंड बाजे बंद करने के मामले में फिलहाल कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। बैठक में बुद्धिजीवी, मौलाना, निकाह पढ़ाने वाले काजी, हाजी मौजूद रहे। सदारत हाजी सूफी मुख्तार अहमद निजामी ने की। कमेटी के हाजी अब्दुल जलील मदरसा मोहम्मदी हुसैनी के प्रधानाचार्य नसीम आलम, रहमानियां कालेज के प्रबंधक हाजी सफी अहमद, मदरसा नूरे निजामी के संस्थापक हाजी शब्बीरउद्दीन, मौलाना अताउररहमान, मौलवी अब्दुल करीम, मौलाना अनवार सईदी, बांदा से आए समाजसेवी जीशान अहमद, मुन्ना वार्डर, सिरसी मदसरा के रहीम अली, मांचा के पूर्व प्रधान जव्वाद अली, गुसियारी के काजी न्याजउद्दीन, मौलाना मुबारक कानपुरी मौजूद रहे।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

काशी में नामांकन के वक्त ये थे 4 प्रस्तावक, पीएम ने एक के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिए प्रस्तावकों में डोमराजा के बेटे से लेकर एक चौकीदार भी शामिल रहे। तो आइए आपको दिखाते हैं कौन हैं ये लोग जो पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बनाए गए।

26 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election