विज्ञापन

वरमाला डाल 101 जोड़े बने हमसफर

Hamirpur Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
लोधी समाज का 12वां सामूहिक विवाह महायज्ञ
विज्ञापन
राठ(हमीरपुर)। शनिवार को ब्रह्मानंद डिग्री कालेज में लोधी समाज के 12वें सामूहिक विवाह महायज्ञ के पहले दिन 101 जोड़ों ने एक दूजे के गले में वरमाला डाल अपना जीवन साथी चुना। गायत्री परिजनों ने पूरे वैदिक मंत्रोंच्चार के बीच सात फेरे दिलाए। समिति ने वर वधुओं को उपहार देकर विदा किया।
लोधी समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शनिवार सुबह नौ बजे पहली पाली में खरका सरीला गांव की रागनी ने बिलरख गांव के आशीष कुमार राजपूत के गले के गले में वर माला डाल विवाह की शुरू आत की। निर्दोष कुमारी गिरवर ने चरण सिंह भुजपुरा महोबा, कल्पना अतरौलिया ने जगत सिंह नौहाई, रीता देवी चंडौत ने दीपक बहपुर, उमादेवी गोहानी पनवाड़ी ने बजेंद्र सिंह कनकुआ, दीपा गोहांड ने कुंज कंधौली, रीता सैदपुर ने तेजसिंह अनघौरा, रामकुमारी रिहुंआ ने रविन्द्र रिगवारा, कल्पना भैंसाय ने राहुल छानी, पिंकी इटौरा ने अरविंद सैना, रचना सिमरधा झांसी ने बृजेंद्र शेरगढ़ पनवाड़ी, अर्चना कुठौंद ने हरीशरण कछवाकलां, अभिलाषा अतरौलिया ने भगत सिंह वीरा, सरोज धमना ने उत्तम लाड़पुर, भारती गुगौरा ने श्याम सिंह पुरैनी, रामजानकी खड़ाकर ने अखलेश टोला पॉतर, सपना नयेगांव ने जगदीश बैंदो, प्रीति बौखर ने वीरेंद्र सरीला, अर्चना परा ने दीपू जखेड़ी, सीमा टिकरिया ने बृजेंद्र सूपा, शीतल जराखर ने अमित कुसमिलिया जालौन, संगीता ददरी ने रमाकांत भटेवरा, वंदना पहाड़ीगढ़ी ने भारत अकठौंहा महोबा, रागिनी कछवाकलां ने राजेश कुम्हरिया सहित 101 वर वधुओं ने अखंड मंदिर के हाल में एक दूसरे के गले में वरमाला डाल अपना हम सफर चुना। वरमाला के बाद गायत्री परिवार के ब्राह्मणों ने पूरे विधि विधान के साथ मंडप में सात फेरे दिलाकर विवाह संस्कार संपन्न कराए। फिर वर-वधुओं ने स्वामी ब्रह्मानंद महाराज की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। समिति ने वर कन्या को उपहार प्रदान किए। इस मौके पर जनातियों और बारातियों की भीड़ रही तो भोजन और पानी की व्यवस्था समिति ने की। पूर्व मंत्री चौधरी राजेंद्र सिंह, क्षेत्रीय विधायक गयादीन अनुरागी, समिति के अरविंद कुमार, अजीत सिंह, प्रो.मदन मोहन, गोपीराम, केपी सिंह, मकरध्वज सिंह, रामजीवन, रामसहोदर, पंचम मुखिया, देवपाल सिंह, स्वामीदीन ने वर वधुओं को सौभाग्यवती होने का आर्शीवाद दिया। महामंत्री अरविंद कुमार एडवोकेट ने बताया कि रविवार को सुबह की पाली में भी शादियां संपन्न होंगी।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

मोटरसाइकिल की पिछली सीट पर बैठकर हेमा मालिनी ने निकाली ‘कमल संदेश यात्रा’

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में ‘कमल संदेश यात्रा’ निकाली। वाराणसी में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘कमल संदेश यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई तो वहीं मथुरा में मोटरसाइकिल पर बैठकर सांसद हेमा मालिनी ‘कमल संदेश यात्रा’ का हिस्सा बनीं।

17 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree