वरमाला डाल 101 जोड़े बने हमसफर

Hamirpur Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
लोधी समाज का 12वां सामूहिक विवाह महायज्ञ
राठ(हमीरपुर)। शनिवार को ब्रह्मानंद डिग्री कालेज में लोधी समाज के 12वें सामूहिक विवाह महायज्ञ के पहले दिन 101 जोड़ों ने एक दूजे के गले में वरमाला डाल अपना जीवन साथी चुना। गायत्री परिजनों ने पूरे वैदिक मंत्रोंच्चार के बीच सात फेरे दिलाए। समिति ने वर वधुओं को उपहार देकर विदा किया।
लोधी समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शनिवार सुबह नौ बजे पहली पाली में खरका सरीला गांव की रागनी ने बिलरख गांव के आशीष कुमार राजपूत के गले के गले में वर माला डाल विवाह की शुरू आत की। निर्दोष कुमारी गिरवर ने चरण सिंह भुजपुरा महोबा, कल्पना अतरौलिया ने जगत सिंह नौहाई, रीता देवी चंडौत ने दीपक बहपुर, उमादेवी गोहानी पनवाड़ी ने बजेंद्र सिंह कनकुआ, दीपा गोहांड ने कुंज कंधौली, रीता सैदपुर ने तेजसिंह अनघौरा, रामकुमारी रिहुंआ ने रविन्द्र रिगवारा, कल्पना भैंसाय ने राहुल छानी, पिंकी इटौरा ने अरविंद सैना, रचना सिमरधा झांसी ने बृजेंद्र शेरगढ़ पनवाड़ी, अर्चना कुठौंद ने हरीशरण कछवाकलां, अभिलाषा अतरौलिया ने भगत सिंह वीरा, सरोज धमना ने उत्तम लाड़पुर, भारती गुगौरा ने श्याम सिंह पुरैनी, रामजानकी खड़ाकर ने अखलेश टोला पॉतर, सपना नयेगांव ने जगदीश बैंदो, प्रीति बौखर ने वीरेंद्र सरीला, अर्चना परा ने दीपू जखेड़ी, सीमा टिकरिया ने बृजेंद्र सूपा, शीतल जराखर ने अमित कुसमिलिया जालौन, संगीता ददरी ने रमाकांत भटेवरा, वंदना पहाड़ीगढ़ी ने भारत अकठौंहा महोबा, रागिनी कछवाकलां ने राजेश कुम्हरिया सहित 101 वर वधुओं ने अखंड मंदिर के हाल में एक दूसरे के गले में वरमाला डाल अपना हम सफर चुना। वरमाला के बाद गायत्री परिवार के ब्राह्मणों ने पूरे विधि विधान के साथ मंडप में सात फेरे दिलाकर विवाह संस्कार संपन्न कराए। फिर वर-वधुओं ने स्वामी ब्रह्मानंद महाराज की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। समिति ने वर कन्या को उपहार प्रदान किए। इस मौके पर जनातियों और बारातियों की भीड़ रही तो भोजन और पानी की व्यवस्था समिति ने की। पूर्व मंत्री चौधरी राजेंद्र सिंह, क्षेत्रीय विधायक गयादीन अनुरागी, समिति के अरविंद कुमार, अजीत सिंह, प्रो.मदन मोहन, गोपीराम, केपी सिंह, मकरध्वज सिंह, रामजीवन, रामसहोदर, पंचम मुखिया, देवपाल सिंह, स्वामीदीन ने वर वधुओं को सौभाग्यवती होने का आर्शीवाद दिया। महामंत्री अरविंद कुमार एडवोकेट ने बताया कि रविवार को सुबह की पाली में भी शादियां संपन्न होंगी।

Spotlight

Related Videos

लखनऊ के चिनहट में डकैतों ने तीन को मारी गोली, बहनों को किया अगवा

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीती रात डकैतों ने क्रूरता की हद पार करते हुए एक घर में तीन लोगों को गोली मार दी और दो नाबालिगों बहनों का अपहरण भी कर लिया। हालांकि, पुलिस ने दावा किया है कि देर रात दोनों बहनें घर लौट आई हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper