विज्ञापन

मौरंग आपरेटरों से वसूली का मुद्दा उठाएंगे

Hamirpur Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
हमीरपुर। सदर विधायक साध्वी निरंजन ज्योति 28 मई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में ग्रामीण क्षेत्र की जर्जर सड़कें, असिंचित भूमि को नहरों का पानी मुहैया कराने के अलावा, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य और मप्र से मौरंग लेकर गुरजने वाले ट्रक आपरेटरों से गुंडा टैक्स की वसूली का मुद्दा उठाएंगी। वे अवैध मौरंग खनन मामले में गंभीर हैं। इसके लिए हाईवे पर जनआंदोलन करने के लिए प्रशासन को पत्र भी दे चुकी है। आंदोलन की रूपरेखा तय होने के बाद कार्यक्रम की व्यस्तता की वजह से इस मुद्दे को सत्र के शून्य काल के दौरान उठाने का फैसला लिया है। इसके अलावा मौदहा, सुमेरपुर, कुरारा विकासखंड में बुनियादी सुविधाओं के मसले उठाए जाएंगे। कहा कि सड़क को लेकर चुनाव का बहिष्कार करने वाले बेरी गांव के लोगों क ा मुद्दा भी प्रमुखता से रखेंगी। टोला से सिसोलर और जिगनी तक सड़क नाम की कोई चीज नहीं है। बारिस के सीजन में यहां पैदल चलना भी मुश्किल है। विधानसभा क्षेत्र में किन मार्गों पर डामरीकरण का कार्य हुआ या होना है, इसकी सूचना मांगी है। गेहूं खरीद के मामले में विधायक ने कहा कि बोरों की भारी कमी है। किसानों के इस मुद्दे को प्रदेश के मंत्री अंबिका चौधरी से बात कर चुकी है।
विज्ञापन
सूरत-ए-हाल
सदर विधानसभा क्षेत्र क ा मौदहा विकासखंड ऐसा है जहां पर लाखों लोग रहते है। लेकिन विकास कार्य कहीं नहीं दिखता। यहां की जनता पूरे साल पानी के लिए जूझती है। बक्छा, छानी गांवों के लोग आज भी केन नदी का पानी साफ करके पी रहे हैं। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए दस वर्ष पूर्व भैसमरी गांव में पेयजल की टंकी बनाई गई। मगर लोगों को पानी के संकट से छुटकारा नहीं मिला। यही हाल चांदी, भभई, खैर जैसे तमाम खारे पानी वाले गांवों का है। छिबौली, परेहटा जैसे गांवों के लोग बरसात में निकल नहीं पाते। तमाम गांवों का अभी भी विद्युतीकरण नहीं हुआ है। सदर अस्पताल में चिकित्सकों की कमी के साथ आईसीयू, सीटी स्कैन की व्यवस्था नहीं है। कुरारा से बेरी गांव तक 12 किमी मार्ग चलने लायक नहीं है। इसी तरह टोला-सिसोलर से जिगनी तक सड़क नहीं है। पेयजल मुहैया कराने को करोड़ों खर्च कर बनाई गई पानी की टंकियां बंद है। हैंडपंप जवाब दे चुके हैं। महाविद्यालयों में प्रवक्ताओं के पद खाली पड़े है।
हम पहुंचाएंगे आपकी फरियाद
अगर इलाके में कोई समस्या है, उसे हम आपके विधायक तक पहुंचाएंगे। हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता दिन में 3.30 से शाम 6 बजे के बीच हमारे संवाददाता राजेश सिंह के मोबाइल फोन नंबर 9675898218 पर अपनी समस्या बता सकते हैं। समस्याएं इस स्तर की सामने रखें, जो विधानसभा में सवाल करने योग्य हों।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, इनको लगा झटका

छत्तीसगढ़ में शनिवार को बीजेपी ने 77 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया। बीजेपी की जारी पहली सूची में 14 विधायकों और एक मंत्री को बड़ा झटका लगा है।

21 अक्टूबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree